Uddhav
File Photo

    Loading

    मुंबई. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में लगातार हालात बिगड़ रहे हैं। आतंकवादी (Terrorists) यहां हिंदुओं (Hindus) को निशाना बना रहे हैं। जिससे डरे हुए लोग कश्मीर से पलायन कर रहे हैं। इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) की मदद के लिए हर संभव प्रयास करेगी।

    सीएम ठाकरे ने कहा, “हम कश्मीरी पंडितों के लिए जो भी संभव होगा, करेंगे, हम उन्हें अधर में नहीं छोड़ेंगे। महाराष्ट्र उनके साथ मजबूती से खड़ा रहेगा और उनकी मदद के लिए हर संभव कोशिश करेगा।”

    वहीं, कश्मीर में हिंदुओं की हालिया हत्याओं पर आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने कहा, “कश्मीर के हालात बेहद चिंताजनक हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसे समय में स्थिति फिर से दोहराई जा रही है। हम उम्मीद करते हैं कि भारत सरकार उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कड़े कदम उठाएगी।”

    इससे पहले, शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने शुक्रवार को कश्मीर में मौजूदा स्थिति को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि, “आज कश्मीर में वही स्थिति पैदा हो गई है जो 1990 के दशक में थी। आपने (भाजपा) कश्मीरी पंडितों की घाटी में वापसी की बात की और हिंदुत्व के नाम पर उसी पर वोट हासिल किया। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बावजूद लोगों के जीवन में कोई सुधार नहीं हुआ है।”

    उल्लेखनीय है कि कश्मीर में 2022 में अब तक आतंकियों ने 20 नागरिकों की हत्या की है। जिसमें से 9 हत्याएं पिछले 23 दिन में ही हुईं, जिसमें 5 हिंदू और 3 सुरक्षाबलों के जवान शामिल है।