Will meet Nitish Kumar when he visits Mumbai Sharad Pawar

Loading

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने सोमवार को कहा कि वह 11 मई को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के मुंबई दौरे के दौरान उनसे मुलाकात करेंगे। पवार ने यह भी कहा कि देश को वर्तमान भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत केंद्र सरकार के एक ‘विकल्प’ की जरूरत है।

गत शुक्रवार को राकांपा प्रमुख के रूप में पद छोड़ने के अपने फैसले को वापस लेने वाले पवार कर्नाटक के निपानी जाने से पहले सोलापुर में पत्रकारों से बात कर रहे थे। पवार पड़ोसी राज्य कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनावों में अपनी पार्टी के उम्मीदवार के लिए एक रैली में भाग लेंगे।

जनता दल (यूनाइटेड) के नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से संभावित मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर पवार ने कहा, “मुझे संदेश मिला है कि नीतीश कुमार 11 मई को मुंबई आएंगे। हम मिलेंगे। हालांकि, मेरे पास इसकी पूरी जानकारी नहीं है। हमारा मानना यह है कि देश में (भाजपा सरकार के) एक विकल्प की जरूरत है।”

राकांपा प्रमुख ने कहा, “जो लोग इसमें योगदान देना चाहते हैं, चाहे वह नीतीश हों या ममता (पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस नेता) मेरे विचार से हम सभी को इसके लिए मिलकर काम करने की जरूरत है।”

देश में अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं। पवार ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र में उनके राजनीतिक सहयोगियों शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस के साथ लोकसभा सीटों के बंटवारे पर कोई चर्चा नहीं हुई। राकांपा, शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस तीनों ही दल महा विकास आघाड़ी गठबंधन के घटक हैं।

उन्होंने कहा, “महा विकास आघाड़ी (एमवीए) के नेता एक साथ बैठेंगे और फिर सीट बंटवारे के विषय पर चर्चा करेंगे। इस तरह की बैठकों से पहले किसी विशेष लोकसभा सीट पर दावा करने का कोई मतलब नहीं है।”(एजेंसी)