Woman MSF jawan saved life of a passenger in Mumbai, watch full video

मुंबई: मुंबई (Mumbai) के रेलवे प्लेटफार्म (Railway Platform) पर अपनी जान पर खेलकर कर महाराष्ट्र सुरक्षा बल (Maharashtra Security Force) (एमएसएफ) (MSF) की महिला (Woman) जवान ने एक शख्स की जान बचा ली। पूरी घटना रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई जिसमें देखा जा सकता है कि, एक शख्स चक्कर आने के बाद रेलवे ट्रैक पर जा गिरता है लेकिन वहां मौजूद एमएसएफ महिला कर्मचारी उसे ट्रैक पर गिरते हुए देख लेते है और फ़ौरन उसकी मदद के लिए दौड़ पढ़ती है। 

जानकारी के मुताबिक, घटना मुंबई के ग्रांटरोड रेलवे स्टेशन (Grant Road Railway Station) पर शनिवार दोपहर हुई थी। बताया जा रहा है कि जिस व्यक्ति को चक्कर आया था उसका नाम ईरानी कैजाद (Irani Kaizad) था। प्लेटफॉर्म पर और लोग मौजूद थे लेकिन पहले तो किसी ने उस पर ध्यान नहीं दिया। इसी बीच प्लेटफार्म पर ड्यूटी कर रहीं महिला जवान लता बंसोले (Lata Bansole) दौड़ते हुए ईरानी के पास पटरियों पर कूद गईं जिसके बाद कुछ और लोग भी ईरानी की मदद के लिए वहां पहुंचे। 

इस पूरी घटना के दौरान लोकल ट्रेन भी इस प्लेटफार्म पर पहुंचने वाली थी लेकिन लता ने सूझभूज दिखते हुए ट्रेन के मोटरमैन (Motorman) को रुकने का इशारा भी किया। जिसके बाद रेलवे सुरक्षा बल के एएसआई कैलाशचंद मोके (Kailashchand Moke) भी लता की मदद के लिए दौड़ते हुए पहुंचे।

बता दें कि, मोटरमैन ने भी लता के इशारे को समझते हुए लोकल ट्रेन रोक दी। इसके बाद ईरानी को अस्पताल शिफ्ट किया गया। ईरानी को थोड़ी देर बाद होश आया तो उन्होंने बताया कि उनकी तबीयत ठीक है जिसके बाद उन्हें घर जाने की इजाजत दे दी गई।