श्रेय के लिए काम करना भाजपा का स्वभाव नहीं, फडणवीस  का ठाकरे पर पलटवार

Loading

मुंबई. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) ने कहा है कि मेट्रो कारशेड (Metro Carshed) की समस्या का हल विपक्ष निकाले तो इसके लिए वह उन्हें श्रेय देने के लिए तैयार हैं.इस पर पूर्व मुख्यमंत्री और विधान सभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस (Leader of the Opposition in the Legislative Assembly Devendra Fadnavis) ने पलटवार करते हुए कहा है कि श्रेय के लिए काम करना भाजपा का स्वभाव नहीं है. 

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे  ने राज्य की जनता के साथ संवाद साधते हुए कहा कि मेट्रो कारशेड की समस्या के निराकरण के लिए केंद्र और राज्य को एक साथ आने की जरुरत है. विपक्ष समस्या का समाधान निकाले इसके लिए वह उन्हें श्रेय देने के लिए तैयार हैं. 

मुंबई के लोगों की सेवा, सुविधा का मामला

इस पर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि श्रेय का सवाल ही नहीं उठता है. यह मुंबई के लोगों की सेवा, सुविधा का मामला है. श्रेय के लिए काम करना भाजपा का स्वभाव नहीं है, लेकिन सवाल अपश्रेय का जरुर है. जो आपके हिस्से में न जाय यही इच्छा है. उन्होंने सवाल किया कि कारशेड के लिए भविष्य में किसी तरह की अतिरिक्त जगह नहीं  लगने के बावजूद गुमराह क्यों किया जा रहा है?

4 साल लेट हो जाएगी परियोजना 

 फडणवीस  ने कहा कि 30 मिनट के संवाद में एक बात खुल कर सामने आयी है कि महाविकास आघाड़ी सरकार (Mahavikas Aghadi Government)के उच्चाधिकार समिति की रिपोर्ट को पूरी तरह से पढ़ा नहीं है. रिपोर्ट को एक बार सार्वजनिक करिए प्रत्यक्ष स्थिति, भूमिका ,वास्तविकता महाराष्ट्र की जनता के सामने आ जाएगी. समिति ने कहा है कि कांजुरमार्ग में कारशेड ले जाने से कितना बड़ा आर्थिक नुकसान होगा. इसके अलावा परियोजना 4 साल लेट हो जाएगी. कांजुर मार्ग में कारशेड ले जाने के बावजूद आरे में निर्माण कार्य करना ही होगा. इसको क्यों छुपा रहे हैं? टनल का  निर्माण आरे की जगह को ध्यान में रख कर किया गया है, जो लगभग 80 प्रतिशत पूरा हो गया है. यदि अब दुसरे किसी जगह का चुनाव किया जाएगा तो उसके लिए पैसा और समय दोनों जाएगा. मुंबई के लोगों को और अधिक परेशान करना ठीक नहीं है.