death

    झरी जामणी. तहसील के मुदाटी और राजनी गांव के निकट खेत में आकाश से गाज गिरकर 2 किसानों की मौत हो गयी.जबकी एक किसान घायल हो गया. 14 जुन की दोपहर यह घटना हुई.मृतक मजदुरों के नाम गजानन पोचीराम टेकाम 40 निवासी मुदाटी तथा लिंबेश कवडु आत्राम 35 निवासी राजणी तहसील झरी जामणी है.

    इस घटना में मारुती सुर्यभान टेकाम निवासी मुदाटी घायल हो गया.इन दिनों खेतों में मान्सुनपूर्व बुआई और खेतीहर काम शुरु है.झरी जामणी तहसील में 13 जुन की रात हल्की बारिश हुई, इसके बाद 14 जुन को मुदाटी निवासी किसान गजानन टेकाम यह अपने खेत में कपास के बीज बुआई कार्य में जुटा था.

    दोपहर में जोरदार हवाओं के साथ बारिश की शुरुआत हुई, इस दौरान जोरदार बिजलीयां कडकने से गजानन और मारुती दोनों ही बारिश से बचने खेत के पास लगे निम के पेड के निचे खडे, इसी दौरान इसी पेड पर जोरदार धमाके साथ बिजली गिरी, जिससे गजानन और मारुती दोनो गाज गिरने से बुरी तरह घायल हो गए, उन्हे आसपास के किसानों और मजदुरों की मदद से झरी के ग्रामीण अस्पताल पहूंचाया गया, जहां पर डाक्टरों ने गजानन टेकाम को मृत घोषित किया,जबकी मारुती टेकाम पर ईलाज किया जा रहा है.

    गाज गिरने की दुसरी घटना तहसील के राजणी शिवार में हुई, यहां पर लिंबेश कवडु आत्राम अपने खेत में काम कर रहा था, तभी बारिश के बीच आकाश से लिंबेश आत्राम के शरीर पर गाज गिर जाने से उसकी मौके पर ही मौत हो गयी.घटना की जानकारी पाटण पुलिस थाने को मिलने पर थानेदार संगीता हेलांडे और पुलिस कर्मी अमीत पोयाम, सचिन गाडगे ने दोनों घटनाओं के घटनास्थल पर पहूंचकर पंचनामा कर शव उत्तरीय जांच के लिए रवाना किया. गाज गिरने की इन घटनाओं का तहसील प्रशासन ने संज्ञान लेकर इसकी रिपोर्ट जिला प्रशासन को पेश की है.