नदी के बाढ़ में पुलिसकर्मी समेत 2 बहे

    Loading

    • बाभुलगांव तहसील के बोरगांव और टाकलगांव मांगुल के पास हुई घटना
    • आपदा व्यवस्थापन टिम द्वारा की जा रही है युध्दस्तर पर खोज

    यवतमाल. बाभुलगांव तहसील में भारी बारिश और बेंबला से जल छोडने के बाद नदीयों में उफान आ चुका है.8 अगस्त की शाम बाभुलगांव तहसील के बोरगांव शिवार पास बेंबला नदी में आयी बाढ में एक पुलिसकर्मी बह गया. नदी के बाढ में बहकर गए पुलिसकर्मी का नाम संतोष मेढे निवासी सावर तहसील बाभुलगांव है. वह बाभुलगांव पुलिस थाने में कार्यरत था.

    प्राप्त जानकारी के मुताबिक संतोष मेढे अपने साथीदार पुरुषोत्तम क्षिरसागर के साथ मोटरसाईकील पर बैठकर अपनी मॉं को लाने के लिए राणी अमरावती जा रहा था, इसी दौरान बोरगांव शिवार के पास से बहनेवाली बेंबला नदी के पुल पर पानी का बहाव होने से उन्हे पानी का अनुमान नही आया, इस दौरान मोटरसाईकील समेत संतोष मेंढे पानी में बहकर चला गया.जबकी पुरुषोत्तम ने जैसे तैसे पानी से बाहर निकलकर अपनी जान बचा ली.

    इसी दौरान टाकलगांव मांगुल के पास भी एक व्यक्ती इंद्रा नदी की बाढ में बह गया.उसका नाम डोमाजी टेकाम निवासी टाकलगांव बताया गया है.इन घटनाओं की जानकारी जिला प्रशासन को मिलने के बाद घटनास्थल पर आपदा प्रबंधन के खोजी दस्तों को भेजकर उनकी खोज शुरु की गयी.लेकिन देर शाम तक नदी में बहे पुलिसकर्मी और अन्य एक व्यक्ती का पता नही चल पाया था. आज 9 अगस्त की सुबह हुई इन घटनाओं की जानकारी मिलने के बाद आपदा प्रबंधन की टिम को दोनों की खोज पडताल में जुटाया गया था.

    इसी बीच घटनास्थल पर यवतमाल उपविभागीय पुलिस अधिकारी संपतराव भोसले, बाभुलगांव के थानेदार विठठल कुमरे, बाभुलगांव थाने के पुलिस निरीक्षक रविंद्र जेधे ने पहूंचकर परिस्थिती का जायजा लिया.नदी का तेज बहाव होने के कारण नदी में बहे पुलिसकर्मी और अन्य व्यक्ती का कोई पता नही चल पाया,सुबह से लेकर शाम तक राहत और बचाव कार्य करनेवाला जिला प्रशासन का दस्ता युध्दस्तर पर दोनों की नदी परिसर में खोज पडताल कर रहा था.