murder

    Loading

    • मुख्य आरोपी शेख अहफाज शेख अबरार अब भी फरार
    • भाई की मौत का बदला लेने डाक्टर धर्मकारे की हत्या को  दिया अंजाम

    यवतमाल. उमरखेड शहर में बीते 11 जनवरी को सरकारी अस्पताल के वैदयकीय अधिकारी डा.हनुमंत धर्मकारे की गोलियां दागकर हत्या करने के मामलें में पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इस मामलें में हत्या को प्रत्यक्ष तौर पर अंजाम देनेवाला मुख्य आरोपी अब भी फरार है,जिसकी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है.

    आज 15 जनवरी को डा.धर्मकारे की हत्या के मामलें पुलिस ने सैय्यद तौसिफ सैय्यद खलील वय 35,सैय्यद मुश्ताक सैय्यद खलील 32,शेख मोहसीन शेख कय्युम 34, तथा शेख शाहरुख शेख आलम 27 सभी ढाणकी तहसील उमरखेड निवासी को गिरफ्तार कर लिया.

    इसी बीच आज उमरखेड में पत्रपरिषद में जिला पुलिस अधिक्षक डा.दिलीप पाटील भुजबल ने बताया कि पकडे गए आरोपियों से कडी पूछताछ और पुलिस की जांच के दौरान यह बात सामने आयी कि, इस मामलें में मुख्य सूत्रधार तथा फिलहाल फरार आरोपी अहफाज अबरार शेख ने उसके बडे भाई शेख अरबाज शेख अबरार की दुर्घटना के बाद उमरखेड के सरकारी अस्पताल में भरती करने पर वहां डयुटी पर मौजूद डा.धर्मकारे ने उचित ईलाज नहीं किया.

    जिसके चलते आरोपी के भाई शेख अरबाज की मौत हो गई थी. इतना ही नहीं तो  मुख्य आरोपी और उसके रिश्तेदारों ने लगाकर डॉक्टर को जान से मारने की धमकी दी थी.अपने भाई की मौत का बदला लेने के लिए डा.धर्मकारे पर रिवॉल्वर से गोलियां दागकर हत्या को अंजाम दिया गया. उन्होने बताया की,फिलहाल अहफाज शेख अबरार फरार होने से पुलिस दस्ते उसका लोकेशन निकालकर सरगर्मी से तलाश में जुटे हुए है.

    उल्लेखनीय है की 11 जनवरी की शाम उमरखेड के आरपी.उत्तरवार कुटीर अस्पताल  के वैदयकीय अधिकारी डा.हनुमंत संतारा धर्माकारे की उमरखेड पुसद मार्ग पर साखले महाविदयालय के सामने अज्ञात व्यक्ती ने गोलीयां दागकर हत्या कर दी थी. इस घटना की गंभीरता को ध्यान में लेकर पुलिस ने तात्काल घटनास्थल का पंचनामा कर जायजा लिया था.

    इस मामलें में हत्या का अपराध दर्ज करने के बाद उमरखेड पुलिस थाने समेत बिटरगांव, पोफाली, दराटी थाने के दस्ते समेत स्थानिय अपराध शाखा के 4 दस्ते और सायबर सेल के दो दस्ते इस तरह 10 दस्ते तैयार कर मामले की जांच आरोपीयों की धरपकड करने कारवाई शुरु की गयी थी. हत्या के बाद आरोपीयों का सुराग लगाने जिले और जिले के बाहर सभी सीमाओं को सील कीया गया था.

    इसी बीच एलसीबी और सायबर सेल ने मृतक डा.धर्मकारे की हत्या की जांच पडताल करते हुए उनका पुर्वईतिहास,पारिवारिक, आर्थिक विवाद तथा उनके वैदयकीय सेवाकाल में घटीत घटनाओं की जानकारी हासिल करने विभीन्न पहलुओं पर जांच पडताल की गयी, इसके अलावा घटनास्थल और उमरखेड शहर से बाहर जानेवाले सभी रास्तों के सीसीटीवी फुटेज ईकठठा करने और जिले के कुख्यात अपराधीयों की जांच करने के आदेश एसपी भुजबल ने दिए थे.

    इसलिए दिया हत्या को अंजाम

    पुलिस ने बताया कि, शेख अरबाज शेख अबरार 4 मई 2019 में उमरखेड के शिवाजी चौक पर मोटरसाईकील दुर्घटना में गंभीर घायल होने से उसे उमरखेड के सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए दाखिल किया गया था, लेकिन उसकी मौत हो गयी.

    इस दौरान अस्पताल में डा.हनुमंत धर्मकारे यह डयुअी पर मौजुद थे, उनके लापरवाही के कारण ही दुर्घटना में घायल शेख अरबाज की मौत होने का आरोप मृतक के रिश्तेदारों ने लगाया था. इस समय मृतक के छोटे भाई अहफाज अबरार शेख और अन्य रिश्तेदारों ने डाक्टर धर्मकारे से विवाद कर उन्हे जान से मारने की धमकी दी थी.इस मामलें में उमरखेड पुलिस थाने में मृतक के परिजन पर शिकायत दर्ज करने पर धारा 279,304 अ के तहत मामला भी दर्ज था.

    इसी बीच डा.धर्मकारे की हत्या के बाद पुलिस ने आरोपीयों का सुराग लगाने के लिए तकनिकी तौर पर विश्लेषण करने पर घटना के दौरान प्राप्त सीसीटीवी फुटजे में दिख रहा संदिग्ध व्यक्ती यह शेख अहफाह शेख अबरार जैसे चेहरे और शरीरयष्टी का दिखाई दिया, इस बारे में मुखबिरों के जरीए जानकारी हासिल करने पर अहफाज उर्फ अप्पु शेख अबरार 22 ने अपने मामा सैयद तौसिफ सैयद खलील 35 निवासी ढाणकी और उनके अन्य दोस्तों की मदद से डाक्टर धर्मकारे की गोलीयां दागकर उनकी हत्या करने के बाद ढाणकी से फरार होने की गुप्त जानकारी पुलिस को मिली.

    जिसके बाद पुलिस ने इस मामलें में सैयद तौसिफ सैयद खलील, सैयद मुश्ताक, शेख मोहसिन, शेख शाहरुख शेख आलम इन सभी को ढाणकी से कब्जे में लेकर कडी पुछताछ की, इसमें पता चला की, मुख्य आरोपी शेख अहफाज ने डा.हनुमंत धर्मकारे की हलचलों पर नजरें रखते हुए घटना के दिन उनपर गोलीयां दागकर हत्या कर दी, इसके बाद उसने तात्काल ढाणकी पहूंचने के बाद अपराध में ईस्तेमाल मोटरसाईकील मामा के सैयद तौसिफ के कब्जे में दी और अन्य साथीदार की मदद से ढाणकी से वह फरार हो गया, उसने अपने भाई शेख अरबाज उर्फ हडडी शेख अबरार की मौत का बदला लेने के ईरादे से डा.धर्मकारे पर गोलीयां दागकर हत्या करने की बात निष्पन्न हुई है.

    इसी बीच पुलिस ने मुख्य आरोपी द्वारा वारदात में इस्तेमाल किया वाहन क्रमांक एमएच 04 डीएन 6363 बरामद की है, मुख्य आरोपी फरार होने से उसकी तलाश के लिए 10 दस्ते विभीन्न स्थानों पर कार्यरत है, इस मामलें में हत्या का मामला दर्ज करने के अलावा आरोपीयों की धरपकड के बाद अब अतिरिक्त तौर पर भादंवी धारा 109,120 ब, 112 आर्मएक्ट, कलम 4, उसी तरह अजाज.प्र.का.1989 की कलम 3, 2,वी दर्ज किया गया है.

    इस वारदात को उजागर करने के लिए जिला पुलिस अधिक्षक डा.दिलीप पाटील भुजबल, अपर पुलिस अधिक्षक के. ए. धरणे,उपविभागिय पुलिस अधिकारी,उमरखेड प्रदिप पाडवी, एलसीबी के पुलिस निरीक्षक प्रदिप परदेशी,उमरखेड के थानेदार अमोल मालवे, बिटरगाव पुलिस के प्रभारी थानेदार, सायबर सेल के एपीआय अमोल पुरी समेत पुलिस अधिकारी, अमलदार परिश्रम ले रहे है.यह मामला काफी गंभीर, संवेदनशील और चुनौतीभरा होने से इसका प्रोफेशन तौर पर तकनिक और निपुणता का ईस्तेमाल कर 48 घंटों में मामला उजागर करने पर एसपी भुजबल ने जांच दल के सभी पुलिस अधिकारी, कर्मचारीयों को 1 लाख का पुरस्कार, सी-नोट घोषित किया है.