Crime

    Loading

    यवतमाल. शहर में लोहारा पुलिस थाना क्षेत्र में आने वाले वाघापुर परिसर के एक खेत परिसर में बांगर नगर परिसर में रहने वाले पंकज कराले (टोपन नाम से पहचाने जाने वाले लल्ला  खाटीक) की हत्या करने की वारदात सामने आयी थीं. इस मामले में लोहारा पुलिस ने 7 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने 5 आरोपियों को हिरासत में लिया है. वहीं 2 आरोपी अब भी फरार होने से उनकी तलाश जारी है.

    नए साल की शुरुआत से ही शहर सहित जिले में हत्या की घटनाएं सामने आ रही है. अवैध व्यवसाय के वर्चस्व में एक युवक की हत्या कर दी गई. लल्ला उर्फ पंकज अशोक कराले की हत्या के मामले में लोहारा पुलिस ने बांगरनगर में रहनेवाले देवा दुर्गाप्रसाद मिश्रा, नीलेश दरवई, रज्जत शर्मा, बिटया उर्फ सिद्धार्थ वानखडे, गुड्डू उर्फ यशवंत कांबले, विवेक उर्फ सनकी कांबले तथ बाभुलगांव के अंमु उर्फ अमोल नारनवरे के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

    इस संबंध में मृतक के भाई प्रमोद कराले ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है.  शिकायतकर्ता का वाघापुर परिसर में मांस बिक्री की दुकान है. मृतक लल्ला उर्फ पंकज अपने भाई को मांस बिक्री की दूकान में मदद करता था. वाघापुर परिसर में मृतक को लल्ला खाटिक के रूप में पहचान मिली थीं. वहीं आरोपी गुड्या व सनकी दोनों अवैध शराब बिक्री का व्यवसाय करते थे. जबकि मृतक लल्ला वाघापुर नाका के कृष्णा होटल के पास अवैध शराब बिक्री का व्यवसाय करता था. तीनों के बीच अवैध शराब बिक्री का व्यवसाय टिकाने के लिए अक्सर विवाद होते रहते थे. बीते 2 जनवरी को देवा मिश्रा ने वाघापुर नाका मांस बिक्री दूकान के पास जाकर लल्ला उर्फ पंकज को शराब मांगी. 

    7 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज 

    शराब नहीं देने पर देवा ने चाकू निकालकर लल्ला को जान से मारने की धमकी दी थीं. इसके अलावा बांगर नगर सहित अवैध व्यवसाय में अपना वर्चस्व निर्माण करने के लिए संबंधित आरोपियों ने घटना के दो दिनों पहले लल्ला की हत्या का प्लान बनाया. प्लान के मुताबिक 4 बजे के करीब लल्ला उर्फ पंकज को मांस बिक्री दूकान के पास पार्टी करने के लिए जाने की बात कहते हुए पंजाबराव कृषि महाविद्यालय के पीछे स्थित खेत में ले जाकर आरोपियों ने लल्ला को जमकर शराब पिलाई. इसके बाद लल्ला के पेट, पीट और गर्दन पर चाकू से वार कर उसकी हत्या कर दी. प्रमोद कराले की शिकायत पर लोहारा पुलिस ने सात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

    पुलिस ने गुड्डू कांबले, विवेक उर्फ सनकी कांबले, देवा मिश्रा, नीलेश दरवई, रज्जत शर्मा इन 5 आरोपियों को हिरासत में लिया है. वहीं मुख्य सूत्रधार हत्यारा बिट्या उर्फ सिद्धार्थ वानखडे व अमोल नारनवरे दोनों फरार है. आरोपियों की तलाश में लोहारा पुलिस और अपराध शाखा की टीम कर रही है. यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक पवन बनसोड, अपर पुलिस अधीक्षक पीयूष जगताप, उपविभागीय पुलिस अधिकारी संपत भोसले के मार्गदर्शन में लोहारा पुलिस थाना निरीक्षक दीपमाला भेंडे, पुलिस उपनिरीक्षक सरिता मरकाम, सारिका फुसे, रमेश नेमाडे, संतोष आत्राम, दिलीप सावले, राजेश ढोरे, परमेश्वर आडे, संदीप टेकाम, नितिन गजभार, रूपेश वैद्य, वर्षा पुंड ने की.