बोरी अरब के अडाण नदी पर अस्थायी पुल बना बांध

    Loading

    यवतमाल. यवतमाल दारव्हा महामार्ग पर स्थित बोरी अरब में अडाण नदी पर नए पुल का निर्माणकार्य शुरु है.यातायात के लिए इसे अस्थायी तौर पर बनाया गा, लेकिन दो दिनों पुर्व अडाण नदी के बाढ के कारण इस अस्थायी पुल के सभी सिमेंट पाईप में कचरा अटक जाने से यह पुल एक तरह से बांध में परिवर्तीत हो चुका है.

    उल्लेखनिय है की थोडी सी बारीश में अडाण नदी के पुल पर बाढ आने से हमेशा बोरी, दारव्हा रास्ता यातायात के लिए बंद हो जाता है, बोरी के अनेक छात्र दारव्हा और वहां से अनेक छात्र यवतमाल के लिए शिक्षा हासिल करने जाते है, लेकिन अडाण नदी के पुल पर बाढ होने से उनका 5 दिनों से शाला कॉलेज जाना बंद होकर उनका शैक्षणिक नुकसान हो रहा है.

    बोरी अरब गांव के नागरिकों के मुताबिक पुल निर्माण करनेवाले ठेकेदार ने अडाण नदी को एक तरह से नाला समझकर वहां पर अस्थायी पुल बना दिया, इसमें दोटे पाईप डाले गए, बोरीवासीयों कों उनके हाल पर छोडकर ठेकेदार खुद मजे में है, इस सिमेंट पाईप में कचरा अटक रहा है,नदी के पानी के बहाव के साथ आनेवाला कचरा अस्थायी तौर पर बनाए पुल के पाईप में अटक ने नदी का पानी पुल के उपर से बह रहा है, जिससे यह पुल एक तरह से बांध बन चुका है.

    बोरी वासीयों को यदी दारव्हा जाना हो तो उन्हे इन दिनों 35 किलोमिटर दुरी की यात्रा कर वहां पहूंचना पड रहा है, जबकी बोरी से दारव्हा का अंतर केवल 10 किमी.है.जीस रास्ते से नागरिकों को दारव्हा जाना पड रहा है, उस  रास्ते पर गड्ढे हो चुके है. फिलहाल अडाण नदी में पानी कम है, लेकिन अस्थायी पुल बांध बन जाने से वाहन इस पुल से नही गुजरते है, आसपास के गांववासीयों को पुल के पानी से गुजरकर आगे बढना पडता है.

    जब इस पुल का निर्माण शुरु हुआ था, तब बारिश में किस तरह यात्रा होंगी, यह सवाल निर्माण हो चुका था, लेकिन इस काम के ठेकेदार ने अस्थायी पुल बनाया, लेकिन नाला निर्माण करते हुए डाले जानेवाले छोटे पाईप इस पुल में डाले, सिमेंट पाईप छोटे आकार के है, बडे आकार के पाईप होते तो ईतनी तकलीफें नही होती, एैसी जानकारी गांववासीयों ने दी.अब अस्थायी पुल पर सिमेंट पाईप का कचरा साफ कर इस मार्ग से यातायात सुचारु करें, एैसी मांग बोरी अरबवासी कर रहे है.