तहसील कार्यालय में सीसीटीवी कैमरों का अभाव, सुरक्षा में लग रही सेंध

    Loading

    मारेगांव. संपूर्ण तहसील के नागरिकों के महत्वपूर्ण दस्तावेजों को संजोकर रखने के साथ ही उनको आवश्यक दस्तावेजों की खानापूर्ति करने के लिए तहसील कार्यालय की स्थापना की गई है. लेकिन पिछले कई दिनों से यहां के तहसील कार्यालय की सुरक्षा में सेंध लगते हुए नजर आ रही है. यहां के तहसील कार्यालय परिसर में सुरक्षा कर्मचारी तो दूर सीसीटीवी कैमरों का भी अभाव दिखाई दे रहा है. जिसके चलते रात के समय तहसील कार्यालय परिसर चोर उचक्कों  के निशाने पर आ गया है. तहसील कार्यालय परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग अब जोर पकडती जा रही है.

    तहसील कार्यालय में 22 कर्मियों का स्टाफ रहने का राजस्व विभाग ने दावा किया है. लेकिन इस तहसील कार्यालय में अब भी 11 पद रिक्त पडे हुए है. वहीं केवल 11 कर्मियों के कंधों पर तहसील कार्यालय का कामकाज केंचूआ गति से चलाया जा रहा है. कार्यालय में सिपाही की कमी भी खल रही है. रात के समय कार्यालय परिसर में  कोई कर्मी मौजूद नहीं रहता है. जिससे तहसील कार्यालय परिसर सुनसान अवस्था में पडा रहता है. कुछ वर्ष पूर्व इस ही तहसील कार्यालय के रिकार्ड रूम में आगाजनी की घटना हुई थीं.

    आग की लपटों में तहसील के कई नागरिकों का रिकार्ड भी जलकर खाक हो चुका था. बावजूद इसके तहसील प्रशासन कुंभकर्णी नींद से अब तक जागा नहीं है. आज अगर ऐसी कोई घटना घटीत होती है तो इसका जिम्मेदार कौन ऐसा सवाल नागरिकों की ओर से उपस्थित किया जा  रहा है.

    रात के सयम पर तहसील कार्यालय के सिपाही ने इस बात का खुलासा किया है. कि सिपाहियों की कमतरता के चलते तहसिल कार्यालय में हम मेसे कोई मौजूद नही रहता है. हम दिन भर कार्यालय में अपना फर्ज निभाते हुए ड्यूटी करते है और अब हमारा रात में ड्यूटी करना मुनासिब नही है. जिसके चलते रात के समय पर कोई नहीं रहता है.

    तहसील परिसर में शीघ्र ही सीसीटीवी कैमेरे लगाने का प्रबंध किया जाएगा. ताकि तहसील कार्यालय में रखे गए नागरिकों के महत्वपूर्ण दस्तावेजों को सुरक्षित रखा जा सके. इसके अलावा तहसील कार्यालय परिसर में किसी भी तरह की अप्रिय घटना घटित ना हो इसके लिए सुरक्षा कर्मचारी की तैनाती को लेकर कदम उठाए जाएंगे.

    दीपक पुंड़े (तहसीलदार मारेगाव)