जलसंकट की समस्या पर शहर कांग्रेस का जिलाधिकारी को ज्ञापन

    Loading

    • अमृत योजना के घटीया कामों सें पानी की बर्बादी का आरोप

    यवतमाल. यवतमाल शहरवासीयों को महाराष्ट जीवन प्राधिकरण द्वारा जलापूर्ती के लिए खडी की जा रही दिक्कतों और अपर्याप्त जलापूर्ती की समस्या पर यवतमाल शहर कांग्रेस ने जिलाधिकारी को 2 जुन को ज्ञापन सौंपा है.मजिप्रा द्वारा पानी की समस्या पर नागरिकों को जानबुझकर तकलीफें देने की बात ध्यान में आयी है,अमृत योजना के तहत हुए घटीया स्तर के कामों से शहर के अनेक ईलाकों में पाईपलाईन लिकेज और पाईप फुट जाने से बडे पैमाने पर पानी की बर्बादी हो रही है.

    एैसा आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी को बताया गया है की, अप्रैल माह में वाघापुर में अमृत योजना के तहत बने जलकुंभ के लिए डाली गयी पाईपलाईन घटीया स्तर की होने से वह फुटकर आसपास के घरों में पानी घुसकर अनेक लोग बेघर हो गए, ऐसे में अमृत योजना यह पेयजल और ईस्तेमाल के लिए है या पानी की बर्बादी के लिए, एैसा सवाल शहर कांग्रेस ने उठाया है.

    निलोना और चापडोह में वर्षभर भरपुर जलसंग्रह होने के बावजुद यवतमाल शहरवासीयों कों जानबुझकर 8 दिनों के अंतराल में केवल एक दिन पानी देकर तकलीफें दी जा रही है, जलकिल्लत की गंभीर समस्या पर कांग्रेस ने सजगता दिखाकर शहर कांग्रेस कमिटी की ओर से मजिप्रा से सप्ताह में 4 से 5 दिनों के आड जलापूर्ती करने की मांग अनेक बार की गयी, जिसपर नजरअंदाजी बरती गयी.कांग्रेस ने आरोप लगाया की अमृत योजना का महत्व दिखाने के लिए नियमित तौर पर जलापूर्ती शुरु करने की बात कर नेता और अधिकारी वर्तमान में जारी जलकिल्लत पर ध्यान नही दे रहे है, तो दुसरी ओर शहर में अनेक ठिकानों पर पाईपलाईन लिकेज होने से रास्तों पर अनेक बार पानी का बहाव घंटों तक बहता है.

    पुर्व नगरसेवक चंद्रशेखर चौधरी ने अनेक बार नागरिकों को साथ लेकर पानी की बर्बादी पर जीवन प्राधिकरण अधिकारीयों से इसकी जानकारी देकर जरुरी उपाय करने की मांग की, लेकिन मजिप्रा के अधिकारीयों नें इसे गंभीरता से नलेकर हमेशा टालमटौल और मनमाने उडानेवाले जवाब दिए. इसके अलावा इस मामलें में अनेक बार फोन करने पर एक बार भी कॉल उठाकर जानकारी लेने का सौजन्य नही दिखाया गया, इसके अलावा वॉटस एप पर मैसेज भेजने पर दखल लेकर कारवाई नही हो रही है, जिससे अधिकारी जलापूर्ती की गंभीर समस्या पर कितने संवेदनशील यह यह दिखता है, एैसी बात ज्ञापन में कही गयी है.

    जिलाधिकारी से इस मामलें में सच्चाई की जांच पडताल कर ठोस उपाय और कारवाई करने की मांग शहर कांग्रेस कमेटी ने जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन के जरीए की है. ज्ञापन सौंपते समय शहर कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष  चंद्रशेखर चौधरी,महीला शहर अध्यक्ष उषाताई दिवटे,पुर्व नगरसेविका वैशाली सवाई,पुर्व नगरसेविका दर्शना इंगोले,पुर्व नगरसेविका पल्लवी रामटेके,शहर सचिव अजय किन्हीकर,महीला शहर सचिव  संगिता उमरे,पूर्व नगरसेवक विशाल पावडे,राजु गवली,उमेश इंगले, मुकेश देशभ्रतार,अरुण ठाकूर,दत्ता हाडके,कुंदन महाजन, प्रियंका बिडकर,लाला तेलगोटे,आनंद लोखंडे,घनश्याम अत्रे,सागर माहुरकर,डा. संदीप तेलगोटे आदी मौजुद थे.