4 दिनों में फसल नुकसान के पंचनामे पुरे करें, जिलाधिकारी अमोल येडगे के आदेश

    Loading

    यवतमाल. जिले में अतिवृष्टी और बाढ के कारण किसानों की फसल और खेती की जमिन को प्रचंड नुकसान पहूंचा है, इस संकट में किसानों को सरकारी मदद दिलवाने के लिए खेती के नुकसान के पंचनामें अगले 4 दिनों में पुरे करने के निर्देश जिलाधिकारी अमोल येडगे ने प्रशासनिक यंत्रणा को दिए है.

    जिलाधिकारी ने जिला कचेरी में ऑनलाईन प्रणाली से जिल के सभी उपविभागीय अधिकारी,तहसिलदार,पंचायत समितीयों के गुट विकास अधिकारी,तहसील कृषी अधिकारी, जिला अधिक्षक कृषि अधिकारी की बैठक ली, इस समय जिलाधिकारी के साथ निवासी उपजिलाधिकारी ललितकुमार वरहाडे उपस्थित थे.

    इस समय जिलाधिकारी ने प्राथमिक रिपोर्ट के आधार पर बताया की जिले में अतिवृष्टी और बाढ के कारण खेतीहर फसल और जमिन का कुल बाधित क्षेत्र 1 लाख 50 हजार 805  हेक्टेयर है. इसमें 1 लाख 14 हजार  879 हेक्टेयर क्षेत्र के संयुक्त पंचनामे पुरे हो चुके है. अनुमानित तौर पर 76.17 फिसद पंचनामा कार्य पुरा हो चुका है, लेकिन प्रत्यक्ष में पंचनामे के बाद प्राथमिक अनुमान द्वारा सुझाए गए क्षेत्र में बढत हो सकती है.

    इसे ध्यान में लेकर बचे हुए नुकसान पंचनामे अगले 4 दिनों में पुरे करें, शनिवार और रविवार को साप्ताहीक अवकाश के दिन भी पंचनामा करने की प्रक्रिया पुरी करें,एैसी सुचना जिलाधिकारी ने जिले के तहसील स्तरीय यंत्रणा के अधिकारीयों को दिए.