वसंत कारखाना लीज पर देने सहकार मंत्री की हरी झंडी, जल्द ही टेंडर प्रक्रिया शुरु होने के संकेत

    Loading

    उमरखेड. वसंत सहकारी शक्कर कारखाना शुरु करने के लिए उसे लीज पर देने के लिए सरकारी स्तर पर राज्य के सहकार मंत्री बालासाहब पाटील ने हरी झंडी दिखा दी है. इसके बाद जल्द ही इसे किराए पर देने सरकारी स्तर पर टेंडर प्रक्रिया शुरु करने के संकेत सहकार मंत्री पाटील ने उनके कार्यालय में 24 मई को हुई बैठक में दिए है. इस बैठक में पुर्व विधायक विजयराव खडसे,वसंत कारखाने के पुर्व अध्यक्ष तातू देशमुख शामिल हुए.

    वसंत शक्कर कारखाने को लीज पर देने के संदर्भ में किए गए प्रयास और आ रही दिक्कतों पर चर्चा कर फैसला लेने के लिए कारखाना साईट पर वर्तमान अवसायक ने 17 मई को सभा बुलायी थी, जिसमें पुर्व विधायक,सभी सभासद, गन्ना उत्पादक किसान, श्रमिक, रिटायर्ड कर्मचारी,वसंत गन्ना उत्पादक सभासद संघ,वसंत शक्कर कारखाना बचाओं संघर्ष समिती, श्रमिक युनियन के पदाधिकारीयों की मौजुदगी में इसे लीज पर देने के लिए सर्वसम्मती से फैसला लिया गया था.जिसके बाद इसे लीज पर लेने के लिए 4 कंपनीयों ने तैयारी दिखायी, इसके बाद हाल ही में एक कंपनी की टिम ने कारखाने का निरीक्षण दौरा किया है.

    बता दें कि, श्रमिक युनियनन से उच्च न्यायालय,नागपूर खंडपीठ में कारखाने का प्रोसेडींग मान्य न करते हुए इसपर आक्षेप दर्ज करते हुए याचिका दायर की थी, लेकिन इसमें सुधार के बाद युनियन ने यह याचिका वापस लेने की तैयारी दर्शायी है, साथ ही भविष्य में यह शक्कर कारखाना लीज पर देने और इसे जल्द शुरु करने के लिए युनियन की समय समय पर सहयोग रहेंगा.

    एैसा लिखित आश्वासन श्रमिक संगठन के अध्यक्ष पी.के.मुडे  दे चुके है, जिससे अब इसे लीज पर देने कोई बाधा नही बची है, जिससे सरकारी स्तर पर इसे लीज पर चढाकर फिर से शुरु करने कारवाई को गती मिली है, जिससे आगामी कुछ दिनों में लीज पर देने के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरु होंगी.