प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

    यवतमाल. 24 अक्तुर को दुबई में खेले गए टी-20 विश्व कप के भारत पाकीस्तान मैच के दौरान पुसद में बडे पैमाने पर सटटा खेला गया. इस दौरान बुकीयों के जरीए सटटा लगाकर करोडों रुपयों की उलाढाल की गयी.

    इसी बीच जिला पुलिस अधिक्षक डा.दिलीप भुजबल की अगुआई में बुकीयों पर ध्यान केंद्रीत कर मैच के दौरान पुसद में 3 टी 20 मैचों के बुकीयों के ठिकानों पर छापा मारते हुए 6 बुकीयों को पुलिस टिम ने हिरासत में ले लिया. इस घटना के बाद जिले में हडकम्प मच गया. पुलिस की कारवाई के बाद जिले में कितने बडे पैमाने पर टी 20 के मैचों के दौरान बेटींग, सटटा लगाते हुए बुकीयों के जरीए से उलाढाल होने की जानकारी का भी पर्दाफाश हुआ.

    प्राप्त जानकारी के मुताबिक भारत बनाम पाकीस्तान के बीच टी-20 क्रिकेट मैच पर पुसद शहर में बडे पैमाने पर बुकीयों के जरीए ऑनलाईन सटटा लगाया जा रहा है, एैसी गुप्त जानकारी एसपी.भुजबल को मिली थी.जिसके बाद जांच पडताल करते हुए उन्होने एलसीबी और सायबर सेल के दस्ते कारवाई के लिए तैयार कीए.

    24 अक्तुबर की शाम पुलिस निरीक्षक दिपमाला भेंडे, एपीआय विवेक देशमुख, एपीआय अमोल पुरी, पीएसआय भगवान पायघन के नेतृत्व में इन दस्तों ने एक ही समय पुसद शहर के शेख समीर, उर्फ कामरान शेख शमशु 24 निवाी गांधी नगर पुसद, संदिप रावसाहब देशमुख निवासी वसंतनगर पुसद, कैलास लखनलाल साहु 43 निवाीस ऋग्वेद नगर कैम्प पुसद इन तीन ठिकानों पर छापा मारा.इस दौरान शेख समीर उर्फ कामरान के घर पर छापा मारने पर शेख समीर, अरविंद पवार, मोहम्मद अलताफ मोहम्मद ईसाक सभी वसंतनगर नगरनिवासी यह भारत बनाम पाकीस्तान क्रिकेट मॅच पर मोबाईल के जरीए सटटा लेकर पैसों की बाजी खेल रहे थे, इन सभी को पुलिस ने कब्जे में लेकर वहां से एक लॅपटॉप 7 मोबाईल, और नगद राशी मिलाकर 1 लाख 23 हजार 500 रुपयों का माल जब्त किया गया.

    इसके बाद पुलिस दस्ते ने कैलास लखनलाल साहु के घर पर छापामार कारवाई करते हुए वहां से भी मैच के दौरान मोबाईल फोन से सटटा लगाने का पर्दाफाश करते हुए लॅपटॉप 5 मोबाईल,1 टेलिविजन और नगद राशी मिलकार 1 लाख 23 हजार का माल जब्त कीया गया.इसी समय संदिप रावसाहब देशमुख के वसंतनगर के ठिकाने पर छापा मारते हुए वहां से संदिप देशमुख, बालासाहब देशमुख को कब्जे में लिया गया.

    यहां से पुलिस ने ऑनलाईन सटटे के लिए ईस्तेमाल हो रहे मोबाईल, टीवी और नगद मिलाकर 94 हजार से अधिक का माल जब्त किया. छापामार कारवाई में पुलिस ने 6 आरोपीयों को टी20 मैचों में सटटेबाजी के मामलें में गिरफ्तार कर 3 लाख 49 हजार से अधिक का माल जब्त करते हुए उनके खिलाफ पुसद शहर पुलिस थाने और वसंतनगर पुलिस थाने में अपराध दर्ज किया गया है.

    इस कारवाई को जिला पुलिस अधिक्षक डा. दिलीप पाटील भुजबल अपर पुलिस अधिक्षक डॉ. के. ए. धरणेके आदेश पर एलसीबी के पुलिस निरीक्षक प्रदिप परदेशी के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक दिपमाला भेंडे, एपीआय अमोल पुरी,एपीआय विवेक देशमुख,एपीआय भगवान पायधण पुलिस हवालदार गजानन डोंगरे,पुलिस नायक विशाल भगत, कविश पालेकर,उल्हास कुरकुटे,बबलू चव्हान,सुधिर पिदुरकर, महमद भगतवाले,सलमान शेख,पंकज गिरी,अजय नियोलकर,प्रविन कुथे ने अंजाम दिया.