पेंशन के लिए अब करो या मरो: विधायक अभिजित वंजारी

    Loading

    • यवतमाल में हुई पेंशन परिषद से शिक्षकों में जागा उत्साह
    • यवतमाल में आयोजित 

    यवतमाल. 1 नवंबर 2005 के पूर्व बिना अनुदानित और अशंत अनुदानित लेकिन 100 फिसदी अनुदान लागु होनवेाली शालाओं और टुकडीयों पर नियुक्त शिक्षक कर्मीयों कों 1982 की जुनी पेंशन योजना सरकार तात्काल लागु करें, इसके लिए राज्यव्यापाी आंदोलन की रणनिती बनाने यवतमाल में जुनी पेंशन कृती समिती की ओर से रविवार 14 नवंबर को भावे मंगल कार्यालय में पेंशन परिषद का आयोजन किया गया था.

    इस परिषद में नागपुर विभाग पदवीधर संघ के विधायक अभिजित वंजारी प्रमुख मार्गदर्शक थे, जबकी प्रमुख अतिथी के रुप में शिक्षक महासंघ के शिक्षक महासंघ संस्थापक अध्यक्ष शेखर भोयर,विदर्भ माध्यमिक शिक्षक संघ विभागीय उपाध्यक्ष  अरविंद देशमुख, जिला गणित अध्यापक मंडल अध्यक्ष विजय विसपुते,यवतमाल जिला शालेय कर्मचारी पतसंस्था संचालक विठ्ठल परांडे आदी प्रमुखता से मौजुद थे.

    कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्याध्यापक  अरविंद मांजरे ने की.पेंशन परिषद के दौरान बडी संख्या में शिक्षक, कर्मचारी शामिल हुए.उनमें इस परिषद में उठे मुददों को लेकर उत्साह दिखाई दिया, जबकी जुनी पेंशन पर संगठन की आक्रमक भुमिका रखने पर विधायक वंजारी के भाषण के दौरान सभागृह में खुब तालीयां भी बजी.

    प्रास्ताविक में निलेश तायडे ने पेंशन परिषद का उद्देश्य विषद कर पेंशन पिडीतों की व्यथाएं परिषद में रखी.जुनी पेंशन की तर्ज पर अब शिक्षक करो या मरों का कदम उठाते हुए आंदोलन होंगा, एैसी बात विधायक अभिजित वंजारी ने अपने मार्गदर्शन भाषण में कहीं. राज्य के शिक्षक और कर्मी,गुटबाजी में न रहेकर एक झंडे के निचे पेंशन की लडाई लढें, सभी विभागों के शिक्षक विधायकों को लेकर सभागृह में पेंशन की लढाई प्रखरता से लडकर 100 फिसदी जुनी पेंशन का हक हासिल करेंगे, जरुरत पडने पर रास्तों पर उतरकर आंदोलन होंगा, एैसी बात उन्होने कही.

    जबकी इस प्रश्न पर विदर्भ माध्यमिक शिक्षक संघ जुनी पेंशन कृती समिती के कंधे से कंधा लगाकर लडाई की जाएंगी, एैसी बात अरविंद देशमुख ने कही.इस समय शेखर भोयर ने अपने भाषण में पेंशन आंदोलन का नेतृत्व स्वीकारनेवाले विधायक वंजारी से अन्यायग्रस्त शिक्षक कर्मीयों को न्याय दिलवाएं, इसके लिए सभी उनके साथ खडे है, एैसा भरोसा दिलाया.

    परिषद के उद‍्घाटन के पूर्व परिषद में शामिल शिक्षक, कर्मचारीयों के लिए चर्चासत्र लिया गया, इसमें हर तहसील के प्रतिनिधी ने पेंशन के मुद्दे पर अपने विचार जताएं, और विधायक सुचनाएं रखी, कार्यक्रम का संचलन निर्मलकुमार खडसे,आभार  विजय चौधरी ने माना.