सर्वधर्मीय नागरिकों का ईद मिलन पीस कॉन्फ्रेंस समारोह उत्साहपूर्वक आयोजित

    Loading

    • जमात ए इस्लामी हिंद यवतमाल ने किया सफल आयोजन

    यवतमाल. जमात ए इस्लामी हिंद यवतमाल की ओर से ईद उल फित्र के मौके पर शनिवार 21 मई को स्थानिय रॉयल पैलेस पांढरकवडा मार्ग पर सर्वधर्मीय ईद मिलन तथा पीस कान्फ्रेंस का सफल आयोजन किया गया. इसमें सर्वधर्मीय नागरिकों ने बडी संख्या में उपस्थिती दर्ज की. इसके लिए जमात ए इस्लामी यवतमाल द्वारा शहरभर से नागरिकों कों विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया था.इस अवसर पर जमात ए ईस्लामी हिंद के विचारक तथा प्रदेश प्रवक्ता नौशाद उस्मान,प्रसिध्द लेखक प्रेम हनवते,मुफ्ती मो.शारीक,जमात ए इस्लामी हिंद यवतमाल के अध्यक्ष जियाउद्दीन,पुलिस अधिकारी नार्वेकर समेत अनेक मान्यवर मंच पर उपस्थित थे.

    इस अवसर पर लेखक प्रेम हनवते ने इस्लाम के इतिहास पर अपनी विशेष शैली में मार्गदर्शन करते हुए फिलहाल चल रहे ईस्लामफोबीया और इसके प्रति जारी दुष्प्रचार के खिलाफ तर्कों के आधार पर अपनी बात रखी.इस्लाम में सामाजिक,मानवीय दायित्व,राष्ट्रीयता समेत अनेक मुददों पर उन्होने उपस्थितों को मार्गदर्शन किया.

    प्रसिध्द विचारक नौशाद उस्मान ने इस पीस कान्फ्रेंस में उपस्थित सर्वधर्मीय नागरिकों मार्गदर्शन करते हुए कहा की,अल्लाह यानी ईश्वर पुरे ब्रम्हांड का रचयिता और वो ही इसे संचालीत करता है,प्रकृती में इसके लिए लाखों संदर्भ और सुबुत है.दुनिया में आदम अलैहीसलाम पहले मानव थे,जिससे दुनिया के मानव को अल्लाह ने निर्माण किया.सभी जीवों में अल्लाह ने मानव को सर्वश्रेष्ठ बनाया है,इस्लाम में मानवता को सर्वश्रेष्ठ स्थान है,लेकिन मानवों में कोई छोटा बडा नही है,जिससे इस्लाम सभी मानवों को एकता और इंसानियत की सीख देता है.अल्लाह और कुरआनशरीफ पुरी मानवता के लिए है,इस पर किसी एक धर्म,पंथ या किसी एक समाज का एकाधिकार नही है.

    उन्होने कुरआन द्वारा बताए गए पवित्र जेहाद पर विभीन्न संदर्भ देकर कहा की,आज मानवताविरोधी तत्व जेहाद शब्द को कुप्रचारीत करने में जुटे है,लेकिन जेहाद मानवीय बुराईयों के खिलाफ,आतंकवाद के खिलाफ,मानवता के शत्रुओं के खिलाफ संघर्ष यह जेहाद का अर्थ है.इस समय उन्होने मुसलमानों और ईस्लाम के खिलाफ जारी दुष्प्रचार की वास्तविकता,समेत विभीन्न सामाजिक, धार्मिक,राष्ट्रीय मुददों पर संदर्भ देकर उपस्थितों को विस्तृत मार्गदर्शन किया.

    जमात ए इस्लामी के इस ईद मिलन और पीस कान्फ्रेंस में सैंकडों की संख्या में सर्वधर्मीय नागरिक समेत मराठा सेवा संघ,ओबीसी संगठन, मुस्लीम,बौध्द,दलित संगठनों,आदीवासी,बंजारा समुदाय के प्रतिनिधी,पदाधिकारी, कार्यकर्ता शामिल हुए.इस ईद मिलन के अवसर पर उपस्थितों के लिए विशेष तौर पर ईद उल फित्र के अवसर पर परोसे जानेवाला पारंपारिक विशेष पकवान शिर-खुर्मा और अल्पपोहार का प्रबंध किया गया था.इस समारोह के आयोजन के लिए जमात ईस्लामी यवतमाल के अध्यक्ष जियाउद्दीन, जमात के पदाधिकारी रियाजहुसैन सिद्दीकी,सचिव सैयद शहाबुद्दीन,,मो.अकील साहीर,शोएब साहीर,समीर साहीर,वसीम खान, निजामुद्दीन काजी, सैयद ईफ्तेखार,आसिम साहीर समेत जमात के पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं ने परिश्रम लिया.