नदी तटों के गांवों को सतर्कता बरतने के निर्देश, वणी में बारिश के बाद नदी नालों में फिर बाढ

    Loading

    • तहसीलदार ने दिए सरपंच,पटवारी,ग्रामसेवक,मंडल अधिकारीयों को मुख्यालय में रहने के आदेश

    यवतमाल. वणी तहसील में बिते सप्ताह बाढ ने भयंकर नुकसान पहूंचाने के बाद आज फिर से धुआंधार बारिश के बाद नदी नालों में बाढ की स्थिति दिखाई दी.इसे ध्यान में लेकर प्रशासन ने नदी और नालों के तटों पर रहनेवाले नागरिकों को सतर्क रहने की सलाी दी.

    साथ ही वणी के तहसीलदार अभिषेक धुलवल ने ग्रामीण यंत्रणा के लिए कार्यरत सरपंच, पटवारी, ग्रामसेवकों, मंडल अधिकारीयों को अपने अपने मुख्यालयों में रहने के आदेश दिए गए थे. वणी तहसील में आज दोपहर 2 से ढाई के दौरान तुफानी हवाओं के साथ मुसलाधार बारिश आने के  बाद नदीयों में बाढ को देखते हुए सभी को अलर्ट रहने की सुचना दी गयी थी.

    तहसील में स्थित ऊर्ध्व पैनगंगा प्रकल्प के बांध में 28 जुलाई को की सुबह 9.बजे जलस्तर बढकर 440.02 मीटर होकर इसमें 872.38 दलघमी,90.5 फिसद जल भर चुका था, जिससे बांध में हो रही जल की आवक और इसकी सुरक्षा को ध्यान में लेकर इसापुर बांध मं आनेवाले जल के कारण बांध के दरवाजे किसी भी क्षण खोलकर उससे पैनगंदा नदी पात्र में जल छोडे जाने की संभावना थी.

    जिससे ईसापुर बांध के निचले नदी तट के सभी गांवों के नागरिकों की, संपत्ती, खेती, सामुग्री और पशुधन को हानी से बचाने के लिए सभी को सतर्क रहने और आपदा को ध्यान में लेकर गांवों में ढिंढोरा पिटाने की सुचना देने, प्राकृतिक आपदा के दृष्टीकोण से कानुन और सुव्यवस्था अबाधित रहें इसके लिए सतर्क रहने की सुचना तहसीलदार अभिषेक धुलवल ने दी है.