file photo
file photo

    Loading

    यवतमाल . आर्णी तहसील के  जवला गांव में राष्ट्रीय महामार्ग व सार्वजनिक  निर्माकार्य के रास्ते पर गांव के कुछ नागरिकों ने अवैध रूप से अतिक्रमण किया है.  जिसके चलते नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पडता है ओर इस अतिक्रमण की वजह से दूर्घटनाओं की घटनाओं में बढोत्तरी हुई है. यह अतिक्रमण निकालने की मांग को लेकर ग्रामपंचयात ने राष्ट्रयी महामार्ग व सार्वजनिक निर्माणकार्य विभाग को ज्ञापन सौप है. 

    नागरिकों ने अवैध रूप से अतिक्रमण कर अवैध रूप का व्यवसाय करने का काम नागरिकों ने किया है. जिसके चलते गांव में शांतता व सुव्यवस्था भंग  हो रही है. अतिक्रमण निकालते समय सार्वजनिक निर्माणकार्य व उपकार्यकारी विभाग को मदद करने का आश्वसन भी सौपे गए ज्ञापन में ग्रामपंचयात ने दिया है.  साथ ही सडक के दोनों बाजूओं से सिमेंट नाली का निर्माण करने की मांग भी इस समय की गई है. 

     पुराने व नए अतिक्रमण निकाले जाए  

    जवला गांव में जलकुंभ से उमरी पठार रोड, जलकुंभ से यवतमाल रोड पर निर्माण किए गए अतिक्रमण निकाले चाहिए.  इस अतिक्रमण की वजह से यातायात करनेवाले को परेशानियों का सामना करना पड रहा है. जिस वजह से संबधित विभाग ने मामले को गंभीरता से लेते हूए   पुराने ओर नए  अतिक्रमण निकाले की मांग गांव के संरपच ने की है. 

    आदेशानुसार कारवाई  की जायेगी

    जवला गांव में यवतमाल रोड व उमरी पठार इस दोनों रोड पर बडे पैमाने पर अतिक्रमण हुआ है. संबंधित विभाग को इस जगह पर अतिक्रमण कर अवैध व्यवसाय करने की जानकारी भी दी है.  मामले को गंभीरता से लेते हूए उन पर कार्रवाई करनी चाहिए.  अतिक्रमण को लेकर संबधित विभाग को ग्रामपंचायत मार्फत सौपा है. आदेश मिलने पर नियामों के अनुसार कार्रवाई की जायेगी. 

     – चंद्रकांत पिलावन. ग्रामसचिव, जवला