arrest
File Photo

Loading

यवतमाल. जिले में एमडी ड्रग तस्करी चोरी छुपे हो रही है. एलसीबी  की टीम ने दारव्हा पुलिस थाना क्षेत्र में एमडी की तस्करी करने वाले 3 लोगों को हिरासत में लिया. एलसीबी की टीम को 18 मई को खबर मिली थी कि हुंडई कार से एमडी  की तस्करी की जा रही है. जिसके बाद पुलिस ने मान कोपरा परिसर में जाल बिछाकर हुंडई कार को रोककर पूछताछ की.

इतना पुलिस में पांढरकवड़ा के लोहारा लाइन में रहने वाले यूनुस खान आमिर खान पोसवाल, अमरावती के पठान चौक निवासी वसीम उर्फ राजा खान अकरम खान और अमरावती के इकबाल कॉलोनी निवासी सैयद इरशाद उर्फ पिंटू सैयद गौस को हिरासत में लिया. वाहन की तलाशी लेने पर ड्राइवर सीट के हिस्से में डैशबोर्ड की डिक्की में एक पाउच में सफेद रंग का पाउडर पाया गया. पाउडर के बारे में पूछने पर वह एमडी  नशीला पदार्थ होने के बाद सामने आई.

पुलिस ने जो एमडी जप्त किया वह 141. 6 ग्राम है और उसका बाजार मूल्य 11 लाख 32 हजार 800रूपये के अलाहाबाद तीन पुराने मोबाइल व वाहन नंबर mh49 B7082 कुल 16 लाख 47 हजार 800 रुपयों का माल जब्त किया गया. तीनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीसी एक्ट के तहत अपराध दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है.

यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक डॉ पवन बनसोड, अप्पर पुलिस अधीक्षक विवेक जगताप, एलसीबी  थानेदार प्रदीप परदेसी  के मार्गदर्शन में एपीआई गणेश वनारे, अमोल मुड़े, विवेक देशमुख, योगेश रंधे, राहुल गुहे, सुनील खंडागले, योगेश डगवार, बंडू डांगे, अजय डोले, रुपेश पाली, साजिद सैयद, निलेश निमकर, सुधीर पांडे, निलेश राठोड, ऋतुराज मेडवे, अमित झंडेकर, मिथुन जाधव, रजनीकांत मडावी, धनराज श्रीरामे, बबलू चौहान, नरेश राउत, जितेंद्र चौधरी, साइबर सेल की प्रगति कांबले ने की.                                                         

लगातार तीसरी कार्रवाई

यवतमाल जिले में एमडी तस्करी की  यह तीसरी कार्रवाई है. इससे पहले पुलिस ने 10 ग्राम और 19 ग्राम एमडी की तस्करी करने वाले आरोपियों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है. एसीबी की टीम ने तीसरी बार बड़ी मात्रा में एमडी जब्त किया है. इस संबंध में पुलिस अधीक्षक डॉ पवन बंसोड ने बताया कि  जिले में जो एमडी लाया जा रहा है, एमडी मुंबई से बुलाया जा रहा है. एमडी तस्करों पर अब पुलिस पूरी तरह से शिकंजा कसने कमर कस चुकी है. पता चला है कि  एमडी के कुछ अंशों का  इस्तेमाल पान टपरी पर मिलने वाले खर्रे में भी किया जाता है.          

शातिर अपराधी अभिनाश लंगोटे पर एमपीडीए की कार्रवाई  

अवधूत वाडी पुलिस थाना क्षेत्र में आने वाले धर्माजी नगर वडगांव निवासी शातिर बदमाश अविनाश उर्फ डोगा भगवान लंगोटे  के खिलाफ एमपीडीए  के तहत कार्रवाई करते हुए जिला जेल में रवानगी  कर दी गई है. शातिर बदमाश अविनाश लंगोटे के खिलाफ झोपड़पट्टी परिसर में दहशत फैलाने, रेती तस्करी, जरूरी वस्तुओं की कालाबाजारी करने सहित 16 मामले में अपराध दर्ज किया गया है.

अवधूत वाडी पुलिस निरीक्षक शातिर बदमाश के खिलाफ एमपीडीए की कार्रवाई करने का प्रस्ताव जिलाधिकारी के पास भेजा था. जिलाधिकारी ने प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए शातिर बदमाश को स्थानबद करने के आदेश दिए. इसके बाद पुलिस ने  शातिर बदमाश को वडगांव के शांतिनगर के नगर परिषद स्कूल परिसर से हिरासत में लिया और यवतमाल जिला जेल में रवानगी कर दी. यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक  डॉ पवन बंसोड, अप्पर पुलिस अधीक्षक पीयूष जगताप के मार्गदर्शन में की गई.