Gram Panchayat Election

Loading

यवतमाल. राज्य भर के उम्मीदवार जिन्होंने कोरोना से पहले अपना नामांकन दाखिल किया. राज्य चुनाव आयोग ने आदेश दिया है कि उन्हें भुगतान की गई राशि को ध्यान में रखा जाए. इसके लिए, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने एक ज्ञापन देकर इसका पालन किया. मनसे के प्रयासों से समूचे राज्य के ग्रामपंचायत उम्मीदवारों को इसका लाभ होगा. पूरे महाराष्ट्र के उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल करने के लिए चुनाव आयोग को करोड़ों रुपये जमा किए थे.

कोरोना के प्रकोप के कारण महाराष्ट्र में ग्राम पंचायत चुनाव जोरों पर हैं. ग्रामीण इलाकों में लोगों की आर्थिक स्थिति बहुत खराब है. ऐसे में ग्राम पंचायत चुनाव की तैयारी के लिए पहले चरण में कोरोना शुरू होने से पहले, उम्मीदवारों ने महाराष्ट्र में कई ग्राम पंचायत चुनावों के मद्देनजर नामांकन मूल्य का भुगतान किया था. अन्य दस्तावेजों पर हजारों रुपये खर्च किए गए.

लॉकडाउन कोरोना के बढ़ते प्रचलन के कारण था. जबकि केवल चुनाव चिन्ह आवंटन बचा था. हालांकि, उम्मीदवारों ने नामांकन मूल्य भर दिया है. मनसे के जिला अध्यक्ष देवा शिवरामवार और मनसे के जिला अध्यक्ष अनिल हमदापुरे के नेतृत्व में मुख्यमंत्री समेत जिलाधिकारी ज्ञापन से चुनाव में समान खर्च किए बिना उन्हें माफ या प्रतिपूर्ति किए जाने की मांग की थी.  इस ज्ञापन की दखल लेकर राज्य चुनाव आयोग ने अनामत राशि अदा करनेवालों को राहत दी.

कोरोना काल के दौरान, शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में जीवन बाधित था. आम आदमी आर्थिक तंगी में है. ऐसी स्थिति में, मनसे द्वारा की गई मांग सभी ग्राम पंचायत उम्मीदवारों के लिए एक राहत की बात थी. मनसे जिला अध्यक्ष देवा शिवरामवार और अनिल हमदापुरे ने मांग को ध्यान में रखते हुए राज्य चुनाव आयोग का धन्यवाद किया.

जिन उम्मीदवारों ने पहले ही राशि का भुगतान कर दिया है, उन्हें अब इसे चुकाना नहीं होगा. इसके लिए उन्हें नामांकन रसीद या प्रमाण प्रस्तुत करना होगा. मनसे की इस मांग के लिए जिलाध्यक्ष देवा शिवरामवार, अनिल हमदापुरे, सचिन एलगंधेवार, विकास पवार, सादिक शेख, अमित बदनोर, आकाश देशमुख, मुकुंद जोशी, प्रशांत गौरकार और अन्य मनसे पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पहल की.