नप पांढरकवडा ने की तहसील में डेंगू के निवारण के उपाययोजना

    पांढरकवडा. तहसील में पिछले दो माह से 23 डेंगु तथा एक चिकणगुणीया का पेंशट मिलने और इनका संक्रमण बढने से पांढरकवडा नगर परिषद द्वारा तुरंत एक प्रेस कान्फरन्स बुलाकर तहसील में डेंगू के निवारण के लिए उपाययोजना की गई.

    बैठक में तहसील चिकित्सा अधिकारी डा. संजय मडावी, मुख्याधिकारी राजूभाऊ मोट्टेमवार, नगराध्यक्षा वैशाली नहाते, स्वास्थ्य निरीक्षक संतोष व्यास उपस्थित थे. डेंगु तथा उसके मच्छरों के बारे में डा. मडावी ने विस्तार से बतया तथा संक्रमण के चलते नागरिकों को ब्लड जांच करने की सलाह दी तथा पूरे नगर में सहा. जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुसार नगर के सभी वार्डों में साफसफाई तथा फॉगिंग और सेफ्टी शौचालय के पाइप के उपर जाली बांधने का काम शुरू करने की जानकारी मुख्याधिकारी मोट्टेमवार ने दी.

    उसके मुताबिक नगर के 16 ठिकानों पर 21 से 27 तारीख तक फागिंग तथा साफ-सफाई की जाएगी. पहली फेरी में टेभिफोस तो दूसरे में फागिंग तथा तिसरे में छिडकाव किया जाएगा. उसके लिए संयुक्त टीम कार्यान्वित की गई है. वह टीम घर-घर जाकर शौचालयों के पाइप पर जाली बांधने का तथा घर के लोगों को साफसफाई तथा मच्छरों से बचाव करने के उपाय बताएंगे तथा डेंगु, मलेरिया, चिकनगुनिया के बारे में नागरिकों से जानकारी लेंगे.

    इसलिए आनेवाले टीम को सहयोग करके उन्हें पूरी जानकारी देने का आवाह‍्न नगराध्यक्षा वैशाली नहाते, मुख्याधिकारी राजू मोट्टेमवार, तहसील स्वास्थ्य अधिकारी डा. संजय मडावी ने सभी जनता से की है. तथा कुछ दिक्कते जाने पर मुख्याधिकारी से संपर्क करने की अपील मुख्याधिकारी ने की है.