अधिकारी संगठना ने बिडीओ पर हमले का जताया निषेध

    Loading

    • जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर की सुरक्षा देने की मांग

    यवतमाल. यवतमाल पंचायत समिती में वाटखेड ग्रामपंचायत के  नागरिकों ने नवनियुक्त बीडीओ केशव गड्डापोल पर हमले का महाराष्ट्र राज्य विकास सेवा और अन्य अधिकारी संगठना ने निषेध जताया है. इस बारे में जारी विज्ञप्ती में संगठना के अधिकारीयों ने यवतमाल पंस.में हुई घटना का निषेध जताते हुए संबंधितों के खिलाफ कारवाई की मांग की है.

    जिलाधिकारी को आज 22 जुन को संगठना के जिलाध्यक्ष विनय ठमके, सचिव पंकज भोयर,सहसचिव सोनाली माडकर के नेतृत्व में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया.इसमें बताया गया की, 20 जुन को बीडीओ गडडापोल ने अपना पदभार संभालकर डयुटी पर आए थे,उनके कक्ष में 21 जुन में वाटखेड ग्रामपंचायत की कुछ महिलाओं ने अचानक प्रवेश कर बीडीओ गड्डापोल के चेहरे पर स्याही लगाकर उनकी मानहारी करते हुए सरकारी काम में बाधा निर्माण किया.

    जिलापरिषद के तहत कार्यरत अधिकारी कम्रचारीयों पर इस तरह हमला, गालीगलौज और मारपीट करने की घटनाए बार बार हो रही है, जिससे कार्यालयों में उन्हे जान हथेली पर लेकर काम करना पड रहा है, बीडीओ गड्डापोल के कामकाज संभालने के दुसरे दिन 21 जुन को ही इस तरह हमला होना चिंताजनक है, अधिकारी, कर्मचचारीयों की जानबुझकर मानहानी होने से उनमें डर व्याप्त हो चुका है, इस घटना के बाद बीडीओ केशव गड्डापोल मानसिक तनाव में होने से उनके जान को खतरा निर्माण हो चुका है.

    जिससे इस घटना को अंजाम देनेवाले संबंधित लोगों के खिलाफ कडी कारवाई करें एैसी मांग करते हुए महाराष्ट्र राज्य विकास सेवा संगठना और अधिकारी संगठना ने इसका निषेध जताया है. जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में इस तरह की घटनाओं में शामिल लोगों पर कडी कारवाई न होने से उनकी हिम्मत बढकर कार्यालयीन कामकाज करना कठीन होंगा, जिससे उनके खिलाफ कारवाई करें ओर जिप. के सभी विभागप्रमुखों और गुटविकास अधिकारी को पुलिस सुरक्षा दें, एैसी मांग की गयी.

    ज्ञापन देते समय जिप. के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय ठमके, सामान्य प्रशासन के उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी पंकज भोयर, उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय ठमके, अधिकाीर प्रदिप कोल्हे, लता मोहिते, ज्योती भोंडे, रविकांत पवार,पदमाकर मडावी, राजेंद्र मालदे, पियुष चव्हाण, एपी.एस.चव्हाण, सोनाली माडकर आदी मौजुद थे.

    बीडीओ पर स्याही फेंकनेवाले 4 नामजद

    यवतमाल,ब्यूरो.घरकुल की किश्तें और रोजगार गैरंटी योजना के मस्टर के मुद्दे पर यवतमाल पंचायत समिती के बीडीओ केशव गड्डापोल के कक्ष में घुसकर उनके चेहरे पर स्याही पोतने की घटना के बाद पुलिस ने इस मामलें में बीडीओ केशव लक्ष्मण गड्डापोल की शिकायत पर दिगांबर राघोजी अवथले समेत 3 महिलाओ पर अपराध दर्ज किया है.

    पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक 21 जुन को वें पंस.कार्यालय में स्टॉप के साथ जलजीवन मिशन के कामों का जायजा ले रहे थे, तभी दिगांबर अवथले और अन्य महिलाओं नें उनके कक्ष में घुसकर आवास योजना के तहत लाभार्थीयों को मिलनेवाली किश्तें क्यों नही मिली इस बात पर उनसे विवाद कर मारपीट का प्रयास करते हुए उनके चेहरे पर स्याही लगायी और सरकारी कामों में बाधा निर्माण की. अवधुतवाडी पुलिस थाने में दर्ज शिकायत पर दिगांबर राघोजी अवथले 36 निवासी हिवरी तहसील यवतमाल समेत अन्य 3 महिलाओं पर धारा 353,186,34 के तहत अपराध दर्ज कर उन्हे हिरासत में लिया है.

    पुलिस अधिकारीयों के सामने थाने में हुई थी मारपीट

    बता दें की 21 जुन को यवतमाल पंस.कार्यालय में हुई घटना के बाद अवधुतवाडी पुलिस थाने में जिप.के 2  अधिकारीयों ने लाभार्थी महिलाओं से असभ्य बर्ताव कर दिगांबर अवथले से मारपीट की थी.इस घटना के बाद किसी तरह की शिकायत दर्ज न होने से मामलें में कारवाई नही की गयी है, एैसी जानकारी पुलिस सुत्रों ने दी.

    प्राप्त जानकारी के मुताबिक अवधुतवाडी थाने में पंस. से कब्जे में लेकर थाने में लाने के बाद 2 अधिकारीयों ने अवथले से मारपीट की,तब वहां पर मौजुद पुलिस निरीक्षक मनोज केदारे ने अधिकारीयों को इससे रोकते हुए कानूनन शिकायत दर्ज करने के निर्देश देने और इस तरह अधिकारीयों द्वारा थाने में मारपीट की घटना पर कडा रवैया अपनाया था.पुलिस सुत्रों ने बताया की कल थाने में हुई घटना यहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे में भी दर्ज हुई.