Robbers entered the house on the pretext of 'Omicron' vaccine duty and took away lakhs of gold, Karnataka Police launch investigation
प्रतिकारात्मक तस्वीर

    Loading

    यवतमाल. पांढरकवड़ा पुलिस ने फिरौती के लिए अपहरण कर लूट करने वाले गिरोह को पकड़ने में सफलता हासिल की है. मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 22.08.2022 को घायल संजय चमेड़िया रात 12.15 बजे  एक्टिवा से घर जा रहे थे, अखाड़ा वार्ड स्थित बालिका छात्रावास से कुछ दूर जाने के बाद अचानक एक सफेद रंग की स्वेप्ट डिजायर कार उनकी कार के सामने आ गई. इसके बाद लाला खान और 3 अन्य व्यक्ति उतरे.

    इस दौरान एक आरोपी ने यश चमेडीया के सिर पर लोहे की रॉड से हमला कर घायल किया और उसको जबरन गाड़ी में बिठाया. इसके बाद  उसकी एक्टिवा की डिक्की में रखी 1 लाख रूपये और जेब से 8500 रूपये व एक एंड्राइड मोबाइल निकालकर स्विफ्ट कार में बिठाकर ले गए.  इसके अलावा संजय का पर्दा लगाने के लोहे के स्प्रिंग से गला रेतकर मारपीट करते हुए चाकू का भय दिखाते हुए जान से मारने की धमकी देकर फिरौती के 15 लाख रूपये मांगे. जान के खतरे को देखते हुए उसने दो चरणों में फिरौती की रकम  देने की बात  कबूल की.

    इसके बाद फिरौतीबाज गवराई शिवार में  यश चमेडीया को स्विफ्ट कार से लेकर  आते हुए कुछ लोगों को दिखाई दिए.  तभी  आरोपी लाला खान व उसके अन्य साथी वाहन पलटाने लगे. इस बीच   यश चमेडीया ने कार  के दरवाजे का लॉक खोलने की कोशिश की. तभी आरोपी ने उसे धक्का देकर  बाहर धकेल दिया और आरोपी  स्विप्ट गाडी लेकर अंधेरा का लाभ  उठाकर  गवराई शिवारात जंगल की दिशा  में भाग निकले.  घटना की शिकायत मिलते ही अपराध पोस्टे पंढरकवाडा.  992/2022 ने आईपीसी की धारा 364(क), 397, 386 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की.

    अभियोजक की सूचना पर पंढारकवाड़ा पुलिस ने फरार आरोपियों को तलाशना शुरू किया. इसके बाद पुलिस ने नदीम निज़ाम गौरी को हिरासत में लिया.  उससे गहन पूछताछ की गई तो अपराधों में शामिल अभियुक्तों के नाम सामने आए. पुलिस ने तकनिकी कुशलता के आधार और गुप्तचर की सुचना के बाद 1 दिसम्बर को  फरार  आरोपी  शहेबाज खान उर्फ लाला युनूस खान शारीक खान शब्बीर खान, साहील मिर्झा फारूक मिर्झा व  साहील खान सलीम खान सर्व गडीवार्ड को  पिंपलखुटी शिवार में आने  की खबर मिलते ही थानेदार  जगदीश मंडलवार  अपने दल के साथ पहुंचे. 

    रात करीब 01.30 बजे जब चार लोग पिंपलखुटी ढाबे के पास आते दिखे तो चारों आरोपियों को पुलिस ने फिल्मी अंदाज में खदेड़ कर गिरफ्तार कर लिया.  जब उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने अपना नाम बताकर अपराध कबूल कर लिया. यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक डॉ. पवन बन्सोड, अप्पर पुलिस अधीक्षक पियुष जगताप, उपविभागीय पुलिस अधिकारी प्रदिप पाटील के मार्गदर्शन में   थानेदार  जगदीश मंडलवार, हवालदार वसंत चव्हाण, पुलिस  नाईक किशोर आडे, मारोती पाटील, अंमलदार शशीकांत चांदेकर ने की.