पुसद नगर परिषद के मुख्य अधिकारी पर कार्रवाई करने के जिलाधिकारी का आदेश

    पुसद. पुसद  नगर परिषद चुनाव 2022 के आदेए आए है. नगर परिषद की मुख्याधिकारी पर जांच कर कार्रवाई करने के आदेश आए है.  उस जांच के आदेश की प्रत आगे की कार्रवाई के लिए जोडने का आदेश राज्य चुनाव आयोग के अप्पर सचिव संजय सावंत ने 25 मई 2022 को जिलाधिकारी को देने की जवह से शहर के चर्चा गरमाई गई है.

    पुसद न.प. चुनाव  2022 के लिए नप ने प्रभाग रचना वर्तमान प्रसिद्ध की है. 14  मई 2022  तक आक्षेप लेने का समय था. लेकिन उस पर 21 नागरिकों ने जिलाधिकारी के पास शिकायत की थी. उसी शिकायत के अधार पर एड सचिन नाईक ने शिकायत महाराष्ट्र राज्य चुनाव आयोग आदेश क्र. रानिआ/नप-२०२१/प्र.क्र. १०/  के तहत की है.  नए नियम व कानून के तहत पुसद नगर पालिका ‘ब’ वर्ग नगर पालिका  है.  इसके तहत नई रचना में दो पार्षद यानी 1 प्रभाग की बढोत्तरी हो गई है.

    नई प्रभाग रचना नक्शा तैयार करते समय जहा आवश्यकता नही है वहा र राजनीतिक दबत के चलते कुछ राजनीतिक लोगों को लाभ पहुचाने के लिए नप का नक्शा तैयार किया गया. इसमें चुनाव आयोग के आदेश का उल्लंघन करने की बात एड. नाईक के निर्देशन में आए कि, प्रभाग रचना यह राजनीतिक दबाब में तैयार किया गया है. यवतमाल के जिलाधिकारी ने नागरिकों के शिकायत का अधार लेकर पुसद न.प. चुनाव 2022 में घोषित हुए प्रभाग रचना कार्यक्रम 2022 पर शिकायत व जांच कर नप की मुख्यधिकारी पर कार्रवाई करने आदेश अप्पर सचिव, राज्य चुनाव आयोग के संजय सावंत  ने बुधवार 25 मई को जिलाधिकारी को दिया है.