रालेगांव पुलिस कस रही अवैध व्यवसायों में लिप्त लोगों पर नकेल, कार सहित लाखों रुपयों की देशी शराब जब्त

    Loading

    रालेगांव. रालेगांव पुलिस थाने के थानेदार संजय चौबे ने पुलिस थाना परिसर में चलायी जा रही अवैध शराब बिक्री को जड से नष्ट करने के साथ ही अवैध व्यवसायों में लिप्त लोगों पर नकेल कसने के निर्देश दिए है. बावजूद इसके रालेगांव परिसर में अवैध शराब विक्रेता जिले के बाहर से व वर्धा जिले से चोरी छिपे शराब ला रहे है.

    पुलिस की गतिविधियों पर पैनी नजर रखते हुए अवैध शराब विक्रेता शराब की ढूलाई कर रहे है.बीते शनिवार 30 अप्रैल की रात कुछ अवैध शराब विक्रेता पुलिस थाना परिसर से शराब की ढूलाई करने की जानकारी मिली. जिसके बाद कानूनी कार्रवाई करने के आदेश पुलिस निरीक्षक चौबे ने दिए थे.

    इस गुप्त सूचना के आधार पर 30 अप्रैल को रालेगांव पुलिस ने जिनिंग पाईंट के पास जाल बिछाकर रखा हुआ था. इसी दरौन कलंब से एक सफेद कलर की स्वीफ्ट कार आते हुए पुलिस काे दिखाई दी.उक्त वाहन को हाथ दिखाकर पुलिस ने बाजू में रुकने का संकेत दिया. लेकिन वाहन बाजू में ना रोकते हुए तेज गति से पुलिस की आंखों के सामने से निकल गया. पुलिस ने वाहन का पीछा करना शुरू किया.

    इस दौरान रामतीर्थ परिसर में वाहन को रोकने का प्रयास किया गया. परंतु वहां पर रास्ता अडाने से वहां से भी वाहन चालक ने अपना वाहन घुमाते हुए रालेगांव मार्ग से दौडाया. लेकिन उसी दिखा से पुलिस का काफिला आते दिखाई देने पर वाहन चालक ने अपना वाहन चिकला गांव परिसर में ले जाकर अंधेरे का फायदा उठाते हुए भगाकर ले गया. पुलिस ने भी वाहन को आस पडोस में ढूंढा. लेकिन नहीं मिल पाया.  लेकिन थोडी ही दूरी पर वाहन को पुलिस ने पकड लिया. वाहन की तलाशी लेने पर उसमें खाकी कलर के 36 बक्से दिखाई दिए.

    इन बक्सों की जांच करने पर प्रत्येक बॉक्स में 48 नग कुल 1728 नग देशी शराब  गोवा नंबर 1 संतरा लेबल रहनेवाली प्रत्येक मूल्य 60 रुपए कुल  1,03 680 रुपयों का माल व  मारुती सुझुकी कंपनी की  स्विफ्ट गाडी क्रमांक एम एच 49 बी 9929  मूल्य तकरीबन 400000/–  रुपये सहित कुल 5,03,680  रुपयों का माल जब्त किया गया. वाहन सहित पूरा माल कब्जे में लिया गया. यह कार्रवाई रालेगांव पुलिस थाने के निरीक्षक चौबे , अमित मैदलकर, सूरज गावंडे, सचिन नेवारे व प्रकाश मुंडे ने की. उक्त वाहन मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मामले की जांच  रालेगांव पुलिस कर रही है.