Slogans raised of 'Pakistan Zindabad' in Uttar Pradesh's Handia, case registered against 7 people
File Photo

    यवतमाल. यवतमाल शहर के अवधूतवाडी पुलिस थाने में वधू पक्ष की ओर से वर पक्ष के खिलाफ दहेज लेने के बाद भी शादी से इनकार कर दिए जाने का मामला दर्ज किया गया है.  मिली जानकारी के अनुसार पुसद शहर के मंगलपूर्ति नगर में रहने वाले राजेंद्र नाईक के बेटे की शादी यवतमाल में तय हुई थी.

    इसके बाद पुसद निवासी दूल्हे रूपेश नाईक ने परिवार के अन्य 3 सदस्यों के साथ मिलकर दुल्हन को शादी का लालच दिखाकर शादी के लिए 386000 के सोने के आभूषण और कपड़ों की खरीदी कर ली. इसके अलावा पुणे में फ्लैट खरीदने के लिए 50 हजार रुपयों का दहेज मांगा. वधु पक्षों की ओर से यह बात मान्य नहीं करने पर दूल्हे ने शादी से इंकार कर दिया. जिसके बाद दूल्हे रूपेश नाइक ने शादी के लिए खरीदे गए 386000 के सोने के आभूषण और कपड़ों को खरीदकर दुल्हन पक्ष के साथ धोखाधड़ी की.

    दुल्हन पक्ष द्वारा जब इस बारे में आरोपी से पूछताछ करने पर गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी दी गई. जिसके बाद दुल्हन पक्ष की ओर से अवधूतवाडी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की गई. अवधूतवाडी पुलिस ने राजेंद्र नाईक,रुपेश नाईक अन्य 3 लोगों के खिलाफ धारा 417,420,500, 504,अधिक 34 व दहेज प्रतिबंधात्मक अधिनियम की उपधारा 4  के तहत मामला दर्ज किया है.