सोयाबीन की हरी फली पर फुट रहे अंकुर, भारी बारिश से उत्पादक किसान चिंता में घीरे

    यवतमाल. नेर तहसील में लगातार बारिश के कारण सोयाबीन की फसल में हरी फलियां अंकुरित हो गई हैं.  इससे किसानों के उत्पादन में भारी गिरावट आएंगी ही, साथ ही सोयाबीन की बर्बादी के कारण किसानों कों आर्थिक नुकसान उठाना पडेंगा, इसे लेकर तहसील के किसानों में चिंता छायी हुई है. बता दे की तहसील में बुआई के शुरुआती चरणों में अच्छी बारिश के कारण किसानों ने तहसील में बड़े पैमाने पर सोयाबीन की फसल बोयी थी.

    लेकिन इसके बाद लगातार बारिश होने से सोयाबीन फसल अब चौपट होने की कगार पर पहूंच चुकी है.तहसील में भारी बारिश के कारण यह फसल पुरी तरह बर्बाद होंगी, एैसी आशंका जतायी जा रही है.इस साल के खरीफ सीजन के शुरुआती हिस्से में अच्छी बारिश के कारण जिले में किसानों ने बड़ी संख्या में सोयाबीन की फसल बोई. 

    लेकिन अधिकांश तहसीलों में लगातार हो रही बारिश से किसानों की कपास, सोयाबीन,दलहन की फसल बारिश ने बर्बाद कर दी है. नेर तहसील में तो अब अनेक किसानों के खतों में बारिश के कारण खेत में पौधों पर लगी हरी सोयाबीन की फली में अंकुर फुट रहे है.जिससे कृषी विभाग द्वारा खेतों का सर्वे कर नुकसान मुआवजा देने कारवाई की मांग की जा रही है.