Sex racket
पुणे में सेक्स रेकेट का भंडाफोड़ (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Loading

एक महिने में दूसरी कार्रवाई 

वणी: जत्रा मैदान परिसर से सटे प्रेमनगर में पुलिस टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए तीन महिलाओं को कब्जे में लिया है. उक्त महिलाएं देह व्यापार करने के इरादे से रास्ते से गुजरनेवाले लोगों को हाथों से इशारे करती पायी गई. एक महिला महाराष्ट्र तो अन्य दो महिलाएं बाहरी राज्यों की है. गुरुवार की दोपहर में यह कार्रवाई की गई. देह व्यापार करनेवाली महिलाओं पर एक महिने में यह दूसरी कार्रवाई की गई है.

मिली जानकारी के अनुसार शहर के जत्रा मैदान नजदीक प्रेमनगर परिसर है. इस परिसर को चकलाघरों की बस्ती के रूप में पहचाना जाता है. गुरुवार की दोपहर में पुलिस की टीम प्रेमनगर परिसर में पहुंचने पर वहां पर तीन महिलाएं रास्ते पर आकर आने जानेवाले लोगों को अश्लील इशारे करते हुए बुलाते दिखाई दी.

पुलिस टीम की महिला कर्मचारियों ने तीनों महिलाओं को कब्जे में लेकर पूछताछ की. पुलिस ने बताया कि एक महिला मराठवाडा की रहनेवाली है. वहीं दूसरी मध्य प्रदेश और तीसरी राजस्थान राज्य की है. तीनों महिलाओं के खिलाफ विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया. यह कार्रवाई थानेदार प्रदीप शिरस्कर,सुदर्शन वानोले, सुहास मंदावार , रुपाली बदखल, प्रगती काकडे आदि ने की.

 वणी के सेक्स रैकेट का होगा पर्दाफाश?

एक ही महिने में पुलिस ने प्रेमनगर परिसर में दो बार कार्रवाई की है. वणी शहर के नागरी बस्ती में बडे पैमाने पर सेक्स रैकेट चल रहा है.  रूम ,ब्लॉक, फ्लैट किराए पर लेकर वहां पर देह व्यापार चलता है. कुछ ने तो घरों में ही सेवाएं शुरू की है. इस व्यवसाय में बडे पैमाने पर वणी के अलावा ग्रामीण इलाकों की युवतियां और महिलाएं फंसी हुई है. इसके अलावा कुछ दलाल भी व्यवसाय में सक्रिय है. ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए अनेक मर्तबा बाहरगांव से सेवा देने के लिए बुलाया जाता है. इन सेक्स रैकेट चलानेवालों पर भी कार्रवाई करना जरूरी है.