Eid-e-Milad Guidelines

    Loading

    शेंबालपिंपरी. स्थानीय ग्रामपंचायत की ओर से सर्व धर्म समभाव की पहल सरपंच रवींद्र महल्ले की अवधारणा से विगत सालभरे से सभी महापुरुषों की जयंती, उत्सव व त्योहार मनाए गए है.

    जैसे छत्रपति शिवाजी महाराज, डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर, महात्मा गांधी, अन्नाभाऊ साठे के साथ-साथ राष्ट्रीय दिवस, ग्रा.पं. अंतरधार्मिक सद्भाव के प्रतीक के रूप में गांव के सामने एक नया कदम मनाते हुए सरपंच, सभी सदस्य और गांव के अधिकारी गांव की एकता और अखंडता को बरकरार रखने की कोशिश कर रहे हैं.

    शेंबालपिंपरी पुसद तहसील का सबसे बड़ा गांव है और यहां हिंदुओं, मुसलमानों, बौद्धों और सभी की आबादी समान है. इसलिए यहां का नस्लीय समीकरण अच्छी तरह से कायम है. हमारा भारत देश की विविधता से मोहित है. अंतरधार्मिक समानता की अवधारणा भारतीय संविधान में निहित है और हम सभी भारतीय इसे बनाए हुए हैं. शेंबालपिंपरी में इसी उद्देश्य के लिए पैगंबर जयती ईद-ए-मिलाद उत्सव ग्रा.पं. के माध्यम से मनाया गया.

    कार्यक्रम की अध्यक्षता अन्ना जोशी ने की. मुख्य अतिथि प्रो. विजय वाकड़े, थानेदार बालाजी शिंगेपिले, हनीफ पटेल, रेणुकादास जोशी, कोंडबा मनवर, शे. आहाद शे. हमीद्र, ग्रा.पं. सदस्य, जैनुल सिद्धीकी, शे. रौफ सिद्धिकी, मुनीर सिद्धिकी, सरपंच रवींद्र महल्ले, उप सरपंच आसपाक, सोनबा वाहुले ग्रा.पं. अंकुश मनवर सदस्य, शेन सादिक शेन युसूफ आदि इस अवसर पर उपस्थित थे. कार्यक्रम का संचालन फह्याज सिद्धिकी ने किया और धन्यवाद ज्ञापन गौतम कांबले ने किया.