स्मॉल फायनान्स कंपनी ने महिलाओं को ठगा, मामला दर्ज करने की मांग

    यवतमाल. आर्णी तहसील के महालुंगी गांव में महिलाओं कों एक लाख रुपए कर्ज देने का लालुच देकर उनसे लाखों रुपए हडपने का मामला सामने आया है, इसके खिलाफ आज ठगी गयी महिलाओं ने यवतमाल पहूंचकर जिला पुलिस अधिक्षक से शिकायत कर यवतमाल स्थित जना स्मॉल फायनान्स इस मायक्रो फायनान्स बैंक के खिलाफ कारवाई कर महिलाओं न्याय देने की गुहार लगायी.

    आज 15 सितंबर की दोपहर आर्णी के पुर्व नगराध्यक्ष अनिल आडे के नेतृत्व में महालुंगी गांव की महिलाओं का यह मोर्चा जिला पुलिस अधिक्षक कार्यालय पहूंचा था. इसके बाद महिलाओं के प्रतिनिधीमंडल ने उपरोक्त मायक्रो फायनान्स कंपनी द्वारा उन्हे कीस तरह ठगा गया, इसकी जानकारी देकर इसके अधिकारी और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कारवाई की मांग कर उन्हे ज्ञापन सौंपा.

    महिलाओं ने एसपी के पास दर्ज शिकायत में बताया है की, आर्णी तहसील के महालुंगी गांव में यवतमालस्थित मुख्य कार्यालय के जरीए जना स्मॉल फायनान्स इस कंपनी ने गांव की महिलाओं कों एक लाख रुपए कर्ज देने का लालुच देकर 44 महिलाओं सें 4 लाख 88 हजार से अधिक की राशि ईकठठा की, इसके बाद तीन माह बितने के बावजुद उन्हे कर्ज ना देकर उनसे ठगी की गयी. इसके अलावा कर्ज ना लेने और महिलाओं द्वारा इस निजी मायक्रो फायनान्स कंपनी को दी गयी खुद की राशी वापस मांगने पर तीन माह से टालमटौल की जा रही है.

    प्राप्त जानकारी के अनुसार जना स्मॉल फायनान्स के प्रतिनिधीयों ने मुख्य कार्यालय यवतमाल के व्यवस्थापक के मार्गदर्शन में महालुंगी गांव में अपना जाल फैलाकर वहां की महिलाओं की 44 महिलाओं को पहले 30 हजार का कर्ज दिया, इसके बाद 1 लाख रुपए का कर्ज देने महिलाओं सें यह राशी वसुलकर उसे हडप लिया है, एैसा आरोप महिलाओं ने लगाया.साथ ही पुलिस विभाग द्वारा इस मामले में जना फायनान्स की जांच कर कारवाई करने की मांग की

    पुलिस विभाग को सौंपे ज्ञापन में जानकारी देते हुए बताया गया है की इस फायनान्स बैंक के यवतमाल स्थित मुख्य कार्यालय के प्रतिनिधी अमोल नारायणराव बुझाडे, प्रविण धनकर, कपिल देशटटीवार ने इन 44 महिलाओं से राशी वसुल कर ठगी की, जिससे यह पैसे इस बैंक से वसुल कर उसके खिलाफ ठगी का अपराध दर्ज करें एैसी मांग महिलाओं ने की.

    इस समय प्रतिनिधीमंडल में शामिल महिलाओं और गांववासी नागरिकों ने बताया की जना फायनान्स बैंक के तार यवतमाल के मुख्य कार्यालय से जुडे है, यहां से थुल नामक मैनेजर कर्ज देने के नाम पर प्रतिनिधीयों को भेजकर पैसे वसुल रहा है, इसके अलावा इस फायनान्स बैंक के तार विभीन्न जिलों में फैले हुए है.जहां पर इसी तरह महिलाओं को कर्ज देने का लालच देकर उन्हे ठगा जा रहा है.