Yavatmal Murder Case

    Loading

    यवतमाल. महागांव पुलिस थाना क्षेत्र में आनेवाले खडका खेत परिसर में बुजुर्ग की हत्या करनेवाले हत्यारों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. इस घटना को अंजाम देनेवाला दामाद ही ससुर का हत्यारा होने की बात सामने आयी है.

    मिली जानकारी के अनुसार महागांव में रहनेवाले खेतमालिक राजेंद्र ठाकरे ने पुलिस थाने में 19 जनवरी को शिकायत दर्ज करायी थी कि उनके खडका स्थित खेत में तकरीबन पांच साल से राऊतवाडी निवासी अरूण खोकले (58) रखवाली का काम करता है. 18 जनवरी की रात हमेशा की तरह अरूण खोकले खेत में रखवाली कर रहा था.

    19 जनवरी की सुबह 8 बजे के दौरान टिन के शेड के बाजू में अरूण खोकले जख्मी अवस्था में मारोती खोकले को दिखाई दिया. बेटे मारोती खोकले ने जख्मी अरूण खोकले को तुरंत उपचार के लिए पुसद के सरकारी अस्पताल में भर्ती किया. लेकिन तबीयत गंभीर होने से उपचार के लिए यवतमाल के सरकारी अस्पताल और वहां से नागपुर के ट्रामा हॉस्पिटल में भर्ती किया गया. वहां पर अरूण खोकले का उपचार शुरू रहने की जानकारी मिलते ही थानेदार संजय खंडारे, पुलिस कर्मचारी विलास राठोड, सुनील जाधव ने घटनास्थल पहुंचकर पंचनामा किया.

    खेत के टिन शेड के बाजू में तकरीबन 20 फूट दूरी पर नीम के पेड के नीचे एक खटिया पर घायल के खुन से सनी चादर दिखाई दी. खेतमालिक राजेंद्र ठाकरे से पूछताछ और खेत का मुआयना करने पर खेतमाल चोरी नहीं जाने की बात ध्यान में आयी. पुलिस को संदेह हुआ कि आखिर अरूण खोकले के साथ मारपीट किसने की? इस समय पुलिस को खबर मिली की अरूण खोकले का उसके दामाद के साथ एक महीने पहले घरेलू विवाद हुआ था. उक्त झगडे में अरूण खोकले व उसके बेटे मारोती खोकले को राऊतवाडी निवासी दामाद प्रवीण येलणे ने मारपीट की थी. तब से दामाद प्रवीण येलणे अपने ससुर अरूण खोकले पर नजरें गडाएं बैठा हुआ था. पुलिस ने संदिग्ध आरोपी प्रवीण येलणे को हिरासत में लेकर पूछताछ की.

    इस समय प्रवीण येलणे ने पुलिस को बताया कि 18 जनवरी की रात 8 बजे के करीब वह अपने मौसेरे भाई गणेश कोथले के साथ पुल पर बैठा हुआ था. इस समय उसके ससुर अरूण खोकले उनके सामने से राजू ठाकरे के खेत में पहरेदारी करने के लिए जा रहे थे. इस समय हम सभी आपस में मजाक कर रहे थे. तभी ससुर अरूण खोकले ने टोका और वहां से निकल जाने की बात कही. ससुर द्वारा टोके जाने का गुस्सा दिल में था, इसीलिए ससुर का कांटा निकालने का प्लान बनाया था. इसके अलावा उसका पत्नी के साथ पिछले तीन महीनों से घरेलू विवाद चल रहा था. इसी विवाद में ससुर ने उसको पीटते हुए पत्नी को घर लेकर गया हुआ था. पत्नी को वह वापस नहीं भेज रहे थे. जिससे गुस्सा ओर भी बढ गया था. जिसके बाद काडरवाडी मार्ग की पगडंडी से किसान राजेंद्र ठाकरे के खेत में पहुचे.

    इस समय खेत के गोठे के शेड में ससुर अरूण खोकले खटिया पर कंबल ओढकर सोए हुए थे. इसी समय गणेश कोथले के साथ मिलकर दो लकडी के डंडे हाथ में लेकर ससुर के सिर पर जोरदार हमला करने की बात कबूल की. इस मामले में पुलिस ने राऊतवाडी निवासी प्रवीण येलणे और गणेश कोथले को तत्काल हिरासत में लिया. इस हमले में घायल अरूण खोकले की उपचार के दौरान अस्पताल में मौत हो गई. जिसके बाद पुलिस ने मामले में धारा 302 को जोड दिया.

    यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक पवन बनसोड, अपर पुलिस अधीक्षक पीयूष जगताप, उपविभागीय पुलिस अधिकारी प्रदीप पाडवी के मार्गदर्शन थानेदार संजय खंडारे, पुलिस कर्मचारी राहुल वानखडे, नारायण पवार, विलास राठोड, वसीम शेख, संतोष जाधव, सुनील जाधव, गजानन मस्के ने की.