एसटी कर्मीयों की पांचवे दिन भी हडताल जारी, विभागीय कार्यालय को ताला ठोंकने की चेतावणी

    Loading

    यवतमाल.एैन दिपावली के मुहाने पर एसटी कर्मचारीयों ने श्रमिक करार के मांगों पर अमल न करने का आरोप लगाते हुए अनिश्चितकालीन हडताल की शुरुआत की है. आज 1 नवंबर को पांचवे दिन भी यह हडताल जारी रही. राज्य परिवहन निगम के वरिष्ठ अधिकारीयों और सरकार के बीच हुई चर्चा के बाद रापनि प्रशासन ने हडताल वापस लेने का आग्रह किया था.

    लेकन मांगों पर अमल न किए जाने से एसटी कर्मचारी संगठन के एक धडे ने हडताल विभागीय कार्यालय यवतमाल के सामने जारी रखी, जबकी अन्य धडे के कर्मचारीयों की पुराने बसस्थानक के सामने भी अनिश्चीतकालीन हडताल आज जारी रही. इसी बीच एसटी कर्मीयों की आर्थिक तंगी दुर न करने पर यवतमाल विभागीय कार्यालय कों ताला ठोंकने की चेतावणी हडताल कर रहे एसटी कर्मीयों ने दी. इसी बीच आज दिन भर हडताल के दौरान रापनि प्रशासन और सरकार के खिलाफ कर्मचारीयों ने जमकर नारेबाजी करते हुए अपना रोष जताया.

    पुराने बसस्थानक पर एकजुट हुए एसटी कर्मचारी आज अपने परिवारों समेत हडताल में शामिल हुए. बता दें की 27 अक्तुबर से लेकर अब तक लगातार पांच दिनों से एसटी कर्मीयों की हडताल शुरु है. जिससे दिपावली के मौके पर बाहर जाने और बाहरी शहरों से आनेवाले यात्रीयों को दिक्कतों का सामना करना पड रहा है. एसटी की अनेक फेरीयां हडताल के कारण रदद होने से रापनि को नुकसान उठाना पड रहा है.

    28 अक्तुबर से 2021 से जिले में एसटीकर्मीयों ने डिपो स्तर पर अनिश्लीतकालीन हडताल जारी रखी है, इसी बीच सरकार और रापनि प्रशासन के अधिकारी चर्चा के बाद कारवाई और मांगों पर अमल करने का भरोसा दे रहे है, लेकिन एसटी कर्मीयों पर श्रमिक करार के तहत आर्थिक मुददों पर अमल न किए जाने से संकट छाया होने से वें कदम पिछे लेने तैयार नही है, जिससे लगातार यह हडताल की जा रही है.

    बॉक्स उल्लेखनिय है की राज्य सरकार ने महंगाई भत्ता और घरकिराया भत्ता में बढत की, लेकिन कृती समिती को  यह फैसला मंजुर नही है, जिससें 29 अक्तुबर से विधायक गोपीचंद पडलकर के नेतृत्व में राज्य परिवहन निगम को राज्य सरकार के विभाग में विलीनीकरण करने के लिए पुरे राज्य में परिवहन कर्मीयों ने एकजुट तौर पर लडाई शुरु की है, जिससे यवतमाल में भी यह आंदोलन जारी है.इस दौरान सरकार ने आंदोलन में शामिल कर्मचारीयों कों निलंबित करने की धमकी दी, लेकिन इससे न डरते हुए एसटी कर्मी हार न मानकर लडाई जारी रखे हुए हैइसी बीच इस आंदोलन को अब भाजपा और मनसे ने समर्थन दिया है.पाठिंबा दिला आहे.