राशन कार्ड वितरण में हो रही कालाबाजारी बंद करें, मनसे ने की उपविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर की की मांग

    Loading

    उमरखेड. स्थानिय तहसील कार्यालय के आपूर्ती विभाग में राशन कार्ड वितरण में अवैध तौर पर आर्थिक व्यवहार कर राशन कार्ड की कालाबाजारी की जा रही है, जिसे तात्काल बंद करें,एैसी मांग महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने उपविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर की है.

    मनसे ने ज्ञापन में कहा है की, तहसील कार्यालय में ग्रामीण और शहरी ईलाकों में राशन कार्ड से जुडी विभीन्न समस्याओं को लेकर नागरिक यहां आते है.इनमें  कुछ नागरिकों को नया राशन कार्ड बनाना होता है, तो किसी को दुय्यम राशन कार्ड,कार्ड से नाम करने, उसपर नाम चढाने, अन्नसुरक्षा योजना,राशन कार्ड ऑनलाइन करने जैसे विभीन्न कामों के लिए ग्रामीण ईलाकों के नागरिक दफ्तर में आवाजाही करते है, लेकिन स्थानिय तहसील कार्यालय में कर्मचारी और दलाल आर्थिक व्यवहार किए बिना राशन कार्ड नागरिकों को उपलब्ध नही करते है.

    एैसा आरोप महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के पदाधिकारीयों ने लगाया है.ज्ञापन सौंपने पहूंचे मनसे पदाधिकारी ने बताया की तहसील कार्यालय के आपूर्ती विभाग में सुचारु कामकाज न होने से बेवजह तकलीफों के कारण नागरिकों को आर्थिक और मानसिक तकलीफें सहनी पड रही है.

    नया राशन कार्ड बनाने के लिए 100 से 1500 रुपयों तक दुय्यम कापॅी निकालने के लिए 300 से 400 रुपए, नाम कम करने या बढाने के लिए 200 से 300 रुपयों की मांग नागरिकों से की जा रही है, जिससे राशन कार्ड धारकों को आर्थिक तौर पर त्रस्त किया जा रहा है..तहसील कार्यालय इन दिनों दलालो की बजबजपुरी से लिप्त है.

    एैसे में मनसे ने मांग की है की यहां पर जारी राशनकार्ड की कालाबाजारी बंद कर नागरिकों से वसुला जा रहा नियमों के खिलाफ पैसा लेना बंद करें और राशनकार्ड वितरण तात्काल सुचारु करें, अन्यथा आगामी 15 दिनों के बाद तहसील कार्यालय के सामने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की ओर से आमरन अनशन किया जाएंगा, एैसी चेतावणी ज्ञापन के जरीए दी गयी है.

    ज्ञापन सौंपते समय  महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के जिला उपाध्यक्ष डेविड शहाणे .शहरअध्यक्ष संजय पाटील बिजोरे.तहसील उपाध्यक्ष प्रकाश शिंदे,शहर उपाध्यक्ष संदीप कोकाटे,तहसील अध्यक्ष प्रवीण कनवाले,विकी पडघणे,आकाश ओझलवार,शिवा जाधव,अर्जुन पवार,अजय धुले समेत मनसे के अनेक पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजुद थे.