गंगनमाल फाटे पर एसटी बस का अनधिकृत स्टॉपेज बंद करें

    Loading

    • पुसद उमरखेड मार्ग के फाटे पर रुकती है लंबे पल्ले की बसें
    • नाश्ता, उपहार के नाम यात्रीयों की हो रही है लूट

    उमरखेड. पुसद-उमरखेड मार्ग के जंगलों से सटे गंगनमाल फाटे के पास राज्य परिवहन निगम की लंबे पल्लों की बस अनधिकृत तौर पर लंबे समय तक रोककर यात्रीयों की लूट की जा रही है.

    प्राप्त जानकारी के मुताबिक गंगनमाल फाटा पर महादेव मंदीर के निकट बनाए गए. उपहारगृह के पास चाय, चाय नाश्ते के लिए नागपूर-नांदेड दौडनेवाली विभीन्न डिपों की एसटी बसें आधे घंटें तक रोकने का नया रिवाज संबंधित एसटी चालक, कंडक्टर ने अपने लाभ के लिए शुरु किया है.बता दें की यह जंगल का ईलाका लुटमार की पृष्ठभूमी से जुडा है, एैसे में रापनि के वरिष्ठ अधिकारी इस फाटे पर बसें रोकना तात्काल बंद करें, एैसी मांग त्रस्त यात्रीयों द्वारा की जा रही है.

    उमरखेड-पुसद मार्ग पर शिलोणा घाट के पास स्थित यह जंगल व्याप्त गंगनमाल फाटे के पास इससे पहले अनेक बार मोटरसाईकील सवारों समेत अन्य वाहनचालकों को लूटने की घटनाएं हो चुकी है.कुछ दिनों पुर्व इस फाटे पर एक उपहारगृह शुरु किया गया है, जिससे नागपूर-नांदेड,गोंदिया-नांदेड,वसमत-नागपुर, कंधार-नागपूर,देगलूर- नागपूर इन लंबे पल्लों की एसटी बससें नाश्ता, चाय पानी के नाम पर अधिकृत स्टॉपेज न होने के बावजुद आधी रात में यहां पर बसें रोकी जा रही है.इस सुनसान और जंगल व्याप्त रास्ते पर एसटी बसों के वाहक,चालक यहां पर बसें रोकी जा रही है.

    इस मार्ग पर लुटमार की घटनाएं होने से चालक, वाहकों की मनमानी के कारण इस जंगल क्षेत्र में बसों से यात्रा करनेवाले यात्रीयों कों यहां पर रुकने के कारण बेवजह खतरा निर्माण हो चुका है.बसों को नागरीक ईलाकों में चाय, नाश्ते पानी के लिए एसटी बसें रोकना जरुरी होने के बावजुद इस खतरनाक क्षेत्र में और विरान ईलाके में बेसमय रात में आधे घंटे से अधिक समय तक बसें रोकना यात्रीयों के लिए एक तरह का खतरा माना जा रहा है.इस मामलें में रापनि के वरिष्ठ अधिकारीयों ने गंभीरता से ध्यान लेकर चालक, वाहकों द्वारा निर्माण किया गया यह अनधिकृत बस स्टापेज तात्काल बंद करने की मांग यात्री कर रहे है.