File Photo
File Photo

    Loading

    • झरीजामणी में 21 बकरियों की मौत

    यवतमाल/झरीजामणी. जिले में इन दिनों मूसलाधार बारिश होने के साथ ही आसमानी बिजलियां भी आफत बनकर आ रही है. शनिवार को जिले के घाटंजी और झरीजामणी तहसील में मूसलाधार बारिश के साथ ही तेज तर्रार आसमानी बिजलियां भी गिर गयी. आसमानी बिजली गिरने से घाटंजी तहसील में महिला मजदूर की मौत हो गई. जबकि अन्य खेतहर मजदूर घायल हो गए. इसी तरह झरीजामणी तहसील के जुनोनी परिसर में गाज गिरने से 21 बकरियों की मौत हो गई.

    घाटंजी तहसील के पारवा क्षेत्र में गिरी गाज

    घाटंजी तहसील के पारवा क्षेत्र में आनेवाले किन्ही शिवार में शनिवार की शाम 6 बजे के करीब आसमानी बिजली गिर गई. इस समय खेत में आसमानी गाज गिर गयी. जिसकी चपेट में आने से महिला मजदूर की मौत हो गई. जबकि चार से पांच मजदूर घायल हो गए. मिली जानकारी के अनुसार किन्ही शिवार में एक खेत में मजदूर काम कर रहे थे. तभी अचानक खेत में आसमानी बिजली गिर गयी. जिसकी चपेट में आने से किन्ही निवासी गिरीजा गंगाधर शेडमाके (35) की मौत हो गई. वहीं पांच खेतहर मजदूर घायल हो गए. घायलों में खेत मालिक बलिराम उमके, खेतहर मजदूर सविता मेश्राम, नीता पेंदोर, सोना पराते, शारदा उमके का समावेश है. घायलों को पारवा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए भर्ती किया गया है.

    झरीजामणी में 21 बकरियों की मौत

    शनिवार की शाम अचानक आसमानी बिजलियों की कडकडाहट के साथ बारिश ने दस्तक दी. इस समय  मांडवी के  जुनोनी परिसर में बकरीपालक हनमंतू चुक्काबोटलावार व बंडू कुलसंगे की बकरियों के झुंड पर गाज गिर गयी. जिसमें 21 बकरियों की मौत हो गई व एक कुत्ते की घटनास्थल पर मौत हो गई. वहीं कुछ बकरियां जख्मी हो गई. गाज की चपेट में आने से दोनों चरवाहे बाल बाल बच गए.

    झरी जामणी तहसील के मांडवी निवासी भेडपालक हनमंतू चुक्काबोटलवार 15 बकरियां व 45 भेड कुल 60 व बंडू कुलसंगे 57 बकरियां चराने के लिए लेकर गए थे. दोपहर 4 बजे के बाद मौसम ने अचानक करवट बदली और मूसलाधार बारिश शुरू हो गई. बारिश में भीगने से बचने के लिए पेड का सहारा लिया और उसी क्षण पेड पर गाज गिर गई.

    गाज गिरने से हनमंतू राजन्ना चुक्काबोटलावार की 4, बंडू श्रावण कुलसंगे की 6, गजानन लक्ष्मण गोंड्रावार के 4, अनिकेत गजानन गहूकार की दो, उस्मानखा उमरखा खान की 2, तानूबाई पांडू कुमरे की 2, आनंदराव संभा करपते 1 कुल 21 बकरियों की मौत हो गई. वहीं एक कुत्ता भी गाज की चपेट में आने से मृत हुआ. बकरियों की मौत होने से मांडवी परिसर के किसानों का दो लाख रुपयों का नुकसान हुआ है.