मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी मांग कर टॉवर पर चढा पीडित

    Loading

    यवतमाल. रेतीमाफियाओं द्वारा शहर के सुचना अधिकार कार्यकर्ता चंदन हातागडे का अपहरण कर उसे विवस्त्र कर उसकी पिटाई करते हुए,इस घटना का विडीओ सोशल मिडीया पर वायरल करने की घटना यवतमाल शहर में कुछ माह पहले हुई थी,लेकिन इस मामलें में पुलिस द्वारा अब भी मुख्य आरोपीयों के खिलाफ कोई कारवाई नही की गयी, एैसा आरोप लगाते हुए इस घटना के पिडीत चंदन हातागडे ने आज टॉवर पर चढकर आंदोलन कर प्रशासन का ध्यान इस ओर खिंचा.

    इस समय हातागडे ने इस गंभीर अपरध के सुत्रधार अब भी फरार होने की जानकारी देकर पुलिस द्वारा उन्हे गिरफ्तार करने का कोई प्रयास नही किया गया,जिससे पैसों के बल पर यह रेतमाफीया प्रशासनिक यंत्रणा और उसके कानुनों को पैरों तले कुचल रहे है, एैसा आरोप इस घटना के पिडीत चंदन हातागडे ने लगाया.

    इस घटना के मुख्य आरोपीयों को गिरफ्तार करें, एैसी मांग करते हुए पिडीत चंदन आज 30 अप्रैल की सुबह स्थानिय नेताजी नगर स्थिती पुलिस विभाग की संदेशवहन करनेवाली बिनतारी यंत्रणा के टॉवर पर चढ बैठा.इस समय उसने जब तक आरोपीयों पर ठोस कारवाई नही होती तब तक निचे नही उतरने की चेतावणी दी, इस घटना की जानकारी प्रशासनिक अधिकारीयों को मिलने पर मौके पर तहसीलदार कुणाल झालटे, शहर पुलिस थाने के थानेदार नंदकुमार पंत, आपदा विभाग का दस्ता टॉवर के पास पहूंच गया, इस समय कारवाई का आश्वासन देकर चंदन हातागडे को निचे उतारा गया.

    आंदोलन कर रहे हातागडे ने बताया की 19 मई 2021 को उसका अपहरण कर रेतमाफयाीओं नें जोरदार मारपीट कर उसका नग्न विडीओ क्लीप बनाकर उसे सोशल मिडीया पर वायरल कयिा था, इस मामलें में शहर पुलिस ने अपराध दर्ज किया था, लेकिन एक वर्ष बितने पर भी इस घटना में शामिल प्रमुख आरोपीयों को अब भी गिरफ्तार नही किया गया है, एट्रोसिटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया गया, लेकिन उसकी उचित जांच नही हो रही है, पिछले 6 महिनों सें इस घटना में शामिल आरोपी आजाद घुम रहे है.

    समाज के लिए एक तरह से एैसे तत्व खतरा है, फिर भी उन्हे एक तरह से प्रशासनिक अभय मिल रहा है, कुख्यात अपराधीयों पर पुलिस विभाग नर्म भुमिका अपना रहा है, एैसा आरोप लगाते हुए चंदन हातागडे ने आज टॉवर पर चढकर विरुगिरी दिखाते हुए शहर में अवैध रेत जखीरे पर और रेत तस्करों पर प्रशासन कडी कारवाई करें, एैसी मांग की,मौके पर पहूंचे अधिकारीयों ने उसे लिखित तौर पर कारवाई का आश्वासन देने पर वह टॉवर से निचे उतरा.

    19 मई 2021 को हुई इस अत्याचार की घटना के बाद पुलिस ने आरोपीयों पर अपराध दर्ज करने के बाद इसमें शामिल आरोपीयों को हिरासत में लिया था, इसमें एक आरोपी की पुलिस तलाश कर रही है. इस आंदोलन के बाद सभी अधिकारी घटनास्थल पहूंचे थे, आंदोलनकारी की सभी मांगों को तहसीलदार और पुलिस प्रशासन ने सुना, और लिखित तौर पर कारवाई का आश्वासन दिया गया है.

    नंदकुमार पंत पुलिस निरीक्षक,यवतमाल शहर पुलिस थाना