बैंक ऑफ महाराष्ट्र में चोरी, 4 लाख रुपयों की राशि उड़ाई

    Loading

    यवतमाल. शहर के मध्य में स्थित इंदिरा गांधी मार्केट में स्थित बैंक ऑफ महाराष्ट्र में बीती रात अज्ञात चोरों ने सेंध लगाकर वहां पर रखी करोडों रुपयों की राशि में 4 लाख रुपयों की राशि चुरा ली. बताया जाता है की वारदात के दौरान बैंक के सीसीटीवी कैमरे बंद थे,जबकी बैंक में लगा सायरन भी पिछले 8 दिनों से बंद पडा था, एैसी जानकारी सामने आयी है.

    जिससे शहर पुलिस के सामने इस बैंक में हुई चोरी में शामिल आरोपीयों का सुराग लगाना चुनौती माना जा रहा है. इस मामलें में पुलिस ने बैंक के मैनेजर अतुल पांडुरंग डहाके की शिकायत पर अज्ञात चोरों पर अपराध दर्ज कर आगे की जांच शुरु की है.

    प्राप्त जानकारी के मुताबिक इंदिरा गांधी मार्केट में बैंक ऑफ महाराष्ट्र की शाखा है, जहां पर शनिवार की देर रात 2 अज्ञात चोरों ने सेंध लगाकर चोरों ने बैं के प्रवेशद्वार पर लगा ताला तोडकर भीतर प्रवेश किया, इस समय सीसीटीवी कैमरे के बटन बंद कर दिए गए, साथ ही बैंक स्ट्रॉग रुम का ताला तोडकर तिजोरी में रखी 4 लाख 40 हजार रुपयों की राशि चुरा ली.

    रविवार को बैंक बंद होने के बावजुद यहां पर कुछ कर्मचारी काम के लिए आते है, रविवार की सुबह बैंक में चोरी का यह मामला सामने आया, तब प्रशासन में हडकम्प मच गया, चोरी होने की जानकारी वरिष्ठ अधिकारीयों को दी गयी, जिकसे बाद बैंक में पहूंचे अधिकारीयों नें वहां रखी राशि की जांच पडताल की.

    इस दौरान बैंक में लगा सीसीटीवी कैमरे का बटन बंद पाया जाने से उसे बंद कर इस चोरी को अंजाम दिये जाने की प्राथमिक निष्कर्ष निकाला गया, उल्लेखनिय है की बैंक में बडे पैमाने पर राशी रखी हुई थी, लेकिन चोरों नें इसमें केवल 4 लाख रुपयों की राशि चोरी की गयी, मौके पर पहूंचे पुलिस दस्ते को भी बैंक में करोडों की राशि  होने पर भी इसमें केवल 4 लाख चोरी होने से आश्चर्य हुआ.

    पुलिस ने फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट के जरीए सुबुत ईकठठा करते हुए रविवार 15 मई की रात शहर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया, बैंक व्यवस्थापक अतुल डहाके की शिकायत पर इस मामलें में अज्ञात चोरों पर मामला दर्ज कर लिया गया है. आगे की जांच थानेदार नंदकिशोर पंत के नेतृत्व में की जा रही है.