मोबाईल मॉनेटरिंग सिस्टम से लांजी में रोजगार गैरंटी के के काम जोरों पर, 181 मजदुरों को मिला काम

    Loading

    • मग्रारोहयो के तहत भूमी समतल करने का कार्य सुचारु
    • 181 मजदुरों को मिला काम, लांजी में रोजगार गैरंटी के कामों से मजदूरों को राहत

    माहूर. माहूर तहसील में स्थित आदर्श  ग्रामपंचायत लांजी में महाराष्ट्र ग्रामीण रोजगार गैरंटी योजना के काम शुरु न होने से मजदूरों को काम नही था, जिससे सैंकडों मजदूरों कामों के लिए बाहर गांव स्थलांतरण करने की नौबत आ चुकी थी.मजदूरों के स्थलांतरण को ध्यान में लेकर लांजी के सरपंच इंदल पवार,उपसरपंच संतोष कोपूलवार,ग्राम रोजगारसेवक अतिष देवपूलवार,सुनील आडे ने माहूर पंचायत समिती के प्रशासक बीडीओ युवराज म्हेत्रे की ओर प्रयास कर मोबाईल मॉनेटेरिंग सिस्टम के मुताबिक लांजी  में मग्रारोहयो. के तहत भुमी समतलीकरण के कामों को मंजुरी हासिल की है.

    इस सिस्टीम से काम शुरु करते हुए गांव के 181 मजदुरों को स्थानिय स्तर पर रोजगार उपलब्ध करवाया गया है.लांजी के मजदुरों को गांव में ही काम मिलने से उनका स्थलांतरण रुका है, जिससे उनमें खुशी और राहत जतायी जा रही है.

    पुर्व विधायक प्रदीप नाईक  के मार्गदर्शन में पाणीदार गांव  के रुप में राज्यभर में पहचाने जानेवाले तहसील के लांजी गांव में जलसंग्रह बढाने के दृष्टीकोन से गांव के स्थानिय जनप्रतिनिधीयों नें सलग समतलीकरण के कामों को प्राथमिकता दी है.जिससे पानी रोकने और पानी जमीन में ईकठठा करने की निती लांजी ग्रामपंचायत के जरीए चलायी जा रही है.यह काम अच्छे दर्जे के हों, इसके लिए उपसरपंच संतोष कोपूलवार और सामाजिक कार्यकर्ता सुनील आडे  यह ग्रामरोजगार सेवक अतिश देवपूलवार बाँर ग्रामसेवक श्रीमती राक्षसमारे  के साथ समन्वय रखते हुए पुरा समय काम पर ध्यान दे रहे है, साथ ही वें अच्छे कामों के लिए सतर्क है.

    तो दुसरी ओर रोजगार गैरंटी योजना से मजदुरों को काम मिल रहा है, भूमी समतलीकरण के काम शुरु होने से ईलाके में जलसंग्रह बढकर आसपास के किसानों के खेतों को ईलाके में जलस्तर बढने से लाभ मिलेंगा, इसके अलावा बागान की खेती करनेवाले किसानों को भी इसका लाभ होंगा, जिससे लांजी में मजदुरों और किसानों समेंत सभी स्तरों पर खुशी जतायी जा रही है.