Man-eater Tiger : Man-eater tiger terror in Maharashtra's Gadchiroli, has so far taken 15 lives, special team is looking for it
Representative Photo

    • बाघ के संचार से गांववासी, किसानों में डर का माहौल

    यवतमाल. यवतमाल आर्णी मार्ग पर बसें हिवरी गांव के पास वनपरिक्षेत्र में बाघ का मुक्त संचार होने से गांववासीयों, किसानों और खेतीहर मजदुरों में डर व्याप्त है.वनविभाग ने इस मामलें में कारवाई करने और बाघ के डर से गांववासीयों को मुक्त करने उसके संभावित संचारवाले क्षेत्र में ट्रैप कैमरे लगाए है.

    जिससे 22 सितंबर के दौरान यह बाघ कैमरे में कैद हो गया. साथ ही कुछ किसानों कों खेत में जाते समय जंगल के रास्ते बाघ के पगमार्क दिखाई दिए, जिसकी सुचना वनविभाग को दी गयी. जिससे वनविभाग ने मौके पर पहूंचकर वहां का जायजा लिया, और यहां पर बाघ के घुमने का अनुमान लगाया.इसके अलावा बाघ की तस्वीर ट्रैप कैमरे में कैद होने से यहां पर बाघ मुक्त विचरण कर रहा है, इस बात की पृष्टी हो चुकी है.

    वनविभाग के सुत्रों ने मुताबिक यवतमाल के निकट एमआयडीसी परिसर में घुमनेवाले 2 बाघ में एक इन दिनों हिवरी परिक्षेत्र में सक्रीय होने का अनुमान जताया है.जिससे वनविभाग इस बाघ पर किस तरह नियंत्रण लाता है, इस ओर गांववासीयों की निगाहें टिकी हुई है.

    बता दें की हिवरी क्षेत्र के जंगल में बाघ ने अनेक मवेशीयों पर हमला कर उन्हे मार डाला, जिससे किसानों और मवेशीपालकों को नुकसान पहूंचा है.जिससे इस बाघ के संचार पर नियंत्रण लाने की मांग क्षेत्र में की जा रही है.