टिपेश्वर अभयारण्य में पर्यटन बंद, गाईड, जिप्सी चालकों का पर्यटन शुरू करने के लिए सौंपा ज्ञापन

    Loading

    यवतमाल. टिपेश्वर अभयारण्य में पर्यटन शुरू करने की मांग को लेकर  जिप्सी चालक व गाइड ने कृषि स्वावलंबन मिशन के अध्यक्ष किशोर तिवारी को ज्ञापन देकर टिपेश्वर अभयारण्य में पर्यटन शुरू करने की मांग की.

    पिछले दो वर्षों से कोरोना के संक्रमण के चलते टिपेश्वर अभयारण्य बंद-चालु करने की वजह से  जिप्सी चालकों के साथ-साथ गाइडों को भी भुखमरी का सामना करना पड़ रहा है. सभी जिप्सी चालकों के साथ-साथ यहां पर कार्यरत गाइड ने भी कोरोना वैक्सीन की दो डोज ली हैं. दरअसल, गांव में हर तरफ भारी भीड़ देखी जाती है.

    टिपेश्वर अभयारण्य में, हालांकि, बाहर की भीड़ की तुलना में बहुत कम नागरिक पर्यटन के लिए आते हैं. हालांकि, पर्यटन फिर से बंद कर दिया गया है. नतीजा यह है कि यहां के जिप्सी चालक व गाइड भूखमरी की नौबत आ गई हैं. साथ ही ग्राहकों की कमी के कारण क्षेत्र के होटलों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

    इस संबंध में जिप्सी चालक व गाइड ने किशोर तिवारी से मुलाकात कर सरकार से फालोअप कर टिपेश्वर अभयारण्य शुरू करने को कहा. अन्य होटलों के साथ-साथ कार्यालयों को भी पचास प्रतिशत उपस्थिति की अनुमति देने के लिए कहा गया है.

    इस मौके पर प्रवीण बोलकुंटवार, सतीश जिडेवार, मंगेश मैदपवार, सलमान खान, जावेद शेख, नरेंद्र गेडाम, चंद्रकांत मडावी, संदीप मेश्राम, अश्विन बाक्कमवार, साहील शेख, रिजवान शेख, सुरज सिडाम, सागर यंबडवार, गजानन बुरेवार, गजानन, पवन चितकुंटलावार, श्रीकांत गड्डमवार, शंकर मरसकोल्हे, महेंद्र आत्राम, राजु मरसकोल्हे, त्रिशुल तोडारनाम, सागर मडावी, क्रिष्णा आडे, बजरंग कुडमेथे, नागेश्वर मेश्राम, मुजुर शेख, शाहरुख खान, रमेश गंगशेटीवार, सुहास शिरपुरकर, इरफान शेख, अमोल मडावी मौजूद थे.