Municipal elections postponed till February 12 amid rising corona cases in West Bengal
Representative Image

    Loading

    यवतमाल. नगरपंचायत चुनावों के दौरान ओबीसी राजनितीक आरक्षण से सुप्रिम कोर्ट के इंकार के बाद इन सीटों को अनारक्षीत करने के बाद आज यवतमाल जिले की 5 नगरपंचायतों में 18 सीटों के लिए मतदान लिया गया, जिसमें ग्रामीण ईलाकों के मतदाताओं ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया.

    इससे पुर्व नगरपंचायत के आमचुनावों के तहत 21 दिसंबर को मतदान हुआ था, लेकिन ओबीसी सीटों को अनरिझर्व्हड करने के बाद यहां पर अलग से चुनाव प्रक्रिया लेकर आज मतदान पुरा किया गया.इसके तहत आज 18 जनवरी को अलग से 18 सीटों के लिए मतदान लिया गया. इसमें महागांव, बाभुलगांव,कलंब की क्रमश 4 सीटें और मारेगांव तथा रालेगांव की क्रमश 3 इस तरह कुल 18 सीटों के लिए आज सुबह 7.30 बजे से इन 5 नगरपंचायतों में कुल 19 मतदान केंद्रों पर मतदान हुआ.

    इस मतदान में पांच नगरपंचायतो के 18 वार्ड के कुल 9 हजार 369 मतदाताओं का समावेश किया गया था.दोपहर साढे तीन बजे तक इन मतदान केंद्रों पर महिला पुरुष मिलाकर कुल 5 हजार 532 मतदाताओं ने वोट डाले थे,तब यहां पर  59.05 फिसद मतदान दर्ज किया गया था. इसके बाद इन केंद्रों पर शाम साढे पांच बजे तक मतदान जारी था.इस दौरान यहां पर चुनाव विभाग द्वारा व्यापक तौर पर पुलिस बंदोबस्त लगाया गया था.

    आज जिले की सभी 6 नगरपंचायतों की चुनाव प्रक्रिया के तहत मतदान संपन्न होने के बाद आज 19 जनवरी को मारेगांव, महागांव, बाभुलगांव, रालेगांव, झरी जामणी और कलंब इन 6 नगरपंचायतों के ठिकानों पर मतगणना होंगी. जिसके लिए नगरपंचायत मुख्याधिकारी प्रशासन और चुनाव प्रक्रिया यंत्रणा द्वारा इन स्थानों पर मतगणना के लिए प्रबंध किया गया था, जहां पर आज सुबह से मतगणना शुरु होने के बाद दोपहर तक नतीजे घोषित होंगे.