Water Crisis

Loading

  • नगर पंचायत टैंकर से पानी उपलब्ध कराने का कर रही प्रयास

मारेगांव. शहर के वार्ड क्रमांक 1,2,9,10 व 11 इन पांच वार्डों में जलापूर्ति करानेवाली बोरवेल की मोटर जल जाने से इन वार्डों की जलापूर्ति बीते 26 मार्च से प्रभावित हुई है. नगर पंचायत प्रशासन की ओर से इन वार्डों में टैंकर से जलापूर्ति कराने का प्रयास कर रही है.

शहर में जलकिल्लत महसूस की जा रही है. गर्मी के दिनों की शुरूआत होते ही जलसंकट के हालात गंभीर हो जाते है. इन दिनों धूप भी बढ रही है. इसीलिए पानी की जरूरत ज्यादा महसूस हो रही है. इसी स्थिति में शहर के पांच वार्डों में जलापूर्ति करनेवाली जुनी बस्ती की बोरवेल में लगायी मोटरपम्म बीते 26  मार्च को जल गई. जिसके बाद से इन पांच वार्डों के नागरिकों को जलापूर्ति का सामना करना पड रहा है. शहर के अनेक वार्डो में बोरवेल से जलापूर्ति होती है.

इस बोरवेल पर मोटरपम्प जलने की घटनाएं नियमित घटित होती है. जली मोटर को दुरुस्त करने में काफी समय बर्बाद होता है. इसीलिए नागरिकों को जलसंकट का सामना करना पडता है. वहीं टैंकर से जलापूर्ति कराते समय गैरमार्ग का उपयोग किया जाता है. कम टैंकर लगाकर ज्यादा टैंकर के बिल निकाले जाते है. इसीलिए नगरपंचायत प्रशासन ने अतिरिक्त मोटर खरीदकर नागरिकों की पानी के लिए होनेवाला त्राहिमाम को दूर करना चाहिए.