नए मानदंडों के अनुसार बाढ़ पीड़ितों को तत्काल सहायता प्राप्त करने के लिए सरकारी स्तर पर कार्रवाई करेंगे -मंत्री संजय राठौड़

    Loading

    •  प्रशासन को नुकसान की रिपोर्ट तुरंत जमा करने के निर्देश

     यवतमाल. मंत्री संजय राठौड़ ने आश्वासन दिया है कि यवतमाल जिले में भारी बारिश के कारण जिन किसानों को नुकसान हुआ है, उन्हें नए मानदंडों के अनुसार तत्काल मदद मिले, यह सुनिश्चित करने के लिए वह सरकार के स्तर पर कार्रवाई करेंगे और प्रशासन को निर्देश दिया है कि वह इस कार्य को पूरा करें. नुकसान का पंचनामा अविलंब शासन को सौंपें.

     जिले में बाढ़ की स्थिति की समीक्षा बैठक  आज कलेक्टर कार्यालय में संजय राठौड़ ने ली. इस अवसर पर कलेक्टर अमोल येडगे, मुख्य कार्यपालन अधिकारी डा.  श्रीकृष्ण पांचाल, जिला पुलिस अधीक्षक डॉ.  दिलीप पाटिल भुजबल, अपर कलेक्टर प्रमोद सिंह दुबे, रेजिडेंट डिप्टी कलेक्टर ललित कुमार वराडे मुख्य रूप से उपस्थित थे. संजय राठौड़ ने कृषि क्षति और अन्य सरकारी संपत्ति के नुकसान की भी समीक्षा की और संबंधित विभागों को हुए नुकसान की रिपोर्ट जमा करने के निर्देश दिए.

     उन्होंने प्रशासन को निर्देश दिए कि किसानों को मिलने वाली मुआवजे की राशि सरकार के नए नियमों के तहत सीधे जमा कराएं और राशि का सही तरीके से भुगतान सुनिश्चित करें.  इस अवसर पर उन्होंने पूछा कि क्या जिले में बुखार के मरीज बढ़ रहे हैं और उन्होंने चिकित्सा सुविधाओं और दवा के स्टॉक की समीक्षा की.  उन्होंने 15 अगस्त को आपदा के दौरान अच्छा काम करने वाले बचाव दल के सदस्यों को सम्मानित करने के लिए कहा.

      जिला कलेक्टर अमोल येडगे ने क्षति के पंचनामा और जिला प्रशासन द्वारा की गई उपचारात्मक योजनाओं की जानकारी प्रस्तुत की.  उन्होंने कहा कि तीन लाख हेक्टेयर कृषि क्षेत्र प्रभावित हुआ है और इसके लिए 205 करोड़ रुपये की मांग की गई है. बैठक में संबंधित अधिकारी मौजूद रहे.