murder

    Loading

    • जिले  में तेजी से सामने आ रही हत्याकांड की घटनाएं 

    यवतमाल. जिले में पिछले कुछ दिनों से हत्याकांड की घटनाएं तेजी से सामने आ रही है. जिसके चलते पुलिस प्रशासन की चिंताएं बढ गई है. रविवार की रात में कामगारों ने ही अपने साथी कामगार की रूम की चाबी व सोने को लेकर विवाद करते हुए लोहे की रॉड से हमला कर मौत के घाट उतार दिया.

    मिली जानकारी के अनुसार, नागपुर निवासी मोहम्मद परवेज जिया खान (45) और शिकायकर्ता सोनू मानकर दोनों दोस्त है और एल्युमिनियम विंडोज बनाने का काम करते है. शासकीय अस्पताल परिसर की नई इमारत में पिछले छह महीने पहले उन्होंने खिडकियां बनाने का काम किया था. इसी दौरान रविवार को दिनभर का कामकाज निपटाकर वे सरकारी अस्पताल परिसर में निर्मित इमारत के एक रूम में सोने के लिए गए थे. लेकिन रूम को लॉक लगा हुआ था. इस समय मेडिकल परिसर में पार्किंग शेड का काम करनेवाले चार से पांच मजदूर वहां पर पहुंचे.

    इस दौरान रूम की चाबी व सोने को लेकर मोहम्मद परवेज जिया खान और अन्य चार से पांच मजदूरों के बीच जोरदार विवाद हुआ. इसमें से एक आरोपी ने मोहम्मद परवेज जिया खान के सिर पर लोहे की रॉड से जोर दार हमला किया. हमले में मोहम्मद परवेज जिया खान गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे गंभीर अवस्था में सरकारी अस्पताल में लाया गया. चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

    इस मामले में नागपुर के पारडी तालपुरा निवासी सोनू मानकर की शिकायत पर यवतमाल शहर पुलिस ने अपराध दर्ज किया है. शहर पुलिस ने मोहम्मद परवेज जिया खान की हत्या को अंजाम देनेवाले बुलढाणा निवासी आकाश राठोड, सोनू उर्फ धनराज कलसकर, कमलेश कलसकर, दत्ता कलसरकर व यवतमाल के वंजारी फैल निवासी विशाल घुगे को गिरफ्तार किया गया है.

    22 दिनों में 10 मर्डर

    यवतमाल जिले में नए साल की शुरूआत की खूनी घटनाओं से सामने आयी है. जिले में पिछले 22 दिनों में 10 हत्या की घटनाएं सामने आयी है. यवतमाल शहर के वाघापुर परिसर में शराब के नशे में पति ने पत्नी की हत्या कर दी थी. इसके बाद लाडखेड पुलिस थाना क्षेत्र में संदेह पर पति ने पत्नी को खेत में ले जाकर जलाकर मार डाला. इतना ही नहीं तो बाभुलगांव तहसील के दाभा गांव में रहनेवाले सौतेले बाप ने अपने आठ साल के बेटे की हत्या कर दी थी.

    वहीं यवतमाल शहर में जगह के विवाद को लेकर भतीजे ने अपने चाचा व चचेरे भाई की हत्या कर दी. अवैध व्यवसाय में अपना वर्चस्व दिखाने के लिए आठ आरोपियों ने पिछले सप्ताह में यवतमाल के कृषि महाविद्यालय के खेत में युवक की हत्या कर दी थीं. इसके बाद कलंब तहसील में रखवाली करने गए पति ने पत्नी की हत्या कर दी थीं. वहीं रालेगांव में एक बुजुर्ग किसान की निर्मम हत्या किए जाने की वारदात सामने आयी थीं.