Murder
File Pic

    Loading

    • यवतमाल शहर के मालीपुरा के शिवाजी चौक में हुई हत्या की वारदात

    यवतमाल. यवतमाल शहर के मालीपुरा में रहनेवाले दो भाईयों में खेती के हिस्से को लेकर हुए विवाद में छोटे भाई ने अपने बडे भाई की पीठ और सीने में चाकु घोंपकर हत्या कर दी. यह सनसनिखेज वारदात आज 17 मई की सुबह 9 बजे के दौरान स्थानिय चमेडीया नगर परिसर के मालीपुरा मार्ग पर शिवाजी चौक में हुई.

    मृतक का नाम राहुल मनोहर बाचलवार 38 निवासी चमेडीया नगर यवतमाल है. उसके छोटे भाई सतीश मनोहर बाचलवार 32 ने खेती के हिस्से के विवाद में उसकी हत्या करने की जानकारी पुलिस के प्राथमिक जांच में सामने आयी. इस मामलें में यवतमाल पुलिस थाने में मृतक राहुल की पत्नी रिता राहुल बाचलवार की शिकायत पर आरोपी सतीश बाचलवार के खिलाफ हत्या की धारा 302 के तहत अपराध दर्ज कर जांच शुरु की है. फिलहाल इस मामलें में आरोपी फरार होने से उसका सुराग लगाने में शहर पुलिस और डीबी स्कॉड जुटा हुआ था.

    प्राप्त जानकारी के मुताबिक फुलों की दुकान चलानेवाले राहुल का 22 अप्रैल 2014 को रिता के साथ विवाह होने के बाद वह अपने चमेडीया नगर स्थित घर में मॉं पंचफुला और छोटे भाई सतीष बाचलवार के साथ रहता था, लेकिन परिवार में न पटने के कारण वह इसी परिसर में अपनी पत्नी और 2 बच्चों के साथ अलग रहने चला गया था, दोनों भाईयों की शहर के टांगा चौक में फुलों की दुकान थी, 2020 में सतीश बाचलवार का भी विवाह हुआ था, लेकिन इसके बाद फुलों की दुकान में व्यवहार को लेकर दोनों भाईयों में विवाद होता था, जिससे राहुल ने टांगा चौक में दुसरी दुकान शुरु की थी.

    राहुल की पत्नी रिता द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज करते हुए बताया गया की फुलों के दुकान में हुए मुनाफे में राहुल ने 2017-18 में बोरगांव मादणी में 4 एकड खेती खरीदी थी, जो राहुल और सतीश के नाम पर थी,इस खेती को राहुल अकेले करता था,लेकिन सतीश ने इस वर्ष राहुल से 2 एकड खेती फसल लेने के लिए उसे देने की मांग की थी,जिससे राहुल ने माना था.

    इसके बाद 16 मई को राहुल बाचलकर,उसका मामा विजय कांबले, दामाद धीरज राऊत, राहुल का मौसेरे भाई बादल नागरिकर और सतीष बाचलकर यह सब सतीश ने 2 एकड मांगने के कारण खेती का हिस्सा करने के लिए मादणी बोरगांव गए थे, शाम में घर लौटने पर राहुल ने रिता को बताया की सतीश ने उससे खेती के हिस्से को लेकर गालीगलौज की है.

    रिता राहुल बाचलवार द्वारा शहर पुलिस थाने में दर्ज शिकायत के मुताबिक, आज 17 मई की सुबह राहुल अपनी पत्नी रिता को बताकर उसके मॉं पंचफुला के घर अपना सामान लाने गया, तब रिता भी उसके पिछे गयी थी, राहुल ने घर के बाहर खडे रहकर अपनी मॉं से उसका सामान मांगा तब उसकी मॉं और राहुल के बीच विवाद हुआ,तभी सतीश बाचलवार ने चाकु लेकर घर से बाहर निकलकर राहुल के पीठ पर वार किया, निचे गिरे राहुल के शरीर पर बैठकर सतीश ने राहुल के छाती और पेट में चाकु घोंपकर बुरी तरह घायल कर दिया, रिता के चिखपुकार पर सतीश उसे छोडकर वहां से भाग खडा हुआ, इस समय राहुल के दोनों बच्चे भी घटनास्थल पर मौजुद थे.

    इस घटना से परिसर में हडकम्प मच गया, चाकु हमले में घायल राहुल को रिता और अन्य लोगों नें तात्काल ऑटो में डालकर जिला सरकारी अस्पताल पहूंचाया, जहां पर राहुल मृत होने की जानकारी डाक्टरों ने दी.हत्या के वारदात की जानकारी शहर पुलिस को मिलने के बाद मौके पर पहूंची पुलिस ने घटना का जायजा लेकर पंचनामा किया.इस मामलें में आरोपी सतीश मनोहर बाचलवार के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज कर लिया गया है. एसडीपीओ संपतराव भोसले के नेतृत्व में शहर पुलिस के थानेदार नंदकुमार पंत और अन्य पुलिस अधिकारी इस मामले की जांच में जुटे हुए है.