Yes Bank founder Rana Kapoor
File Photo:Twitter

    Loading

    मुंबई: विशेष पीएमएलए अदालत (Special PMLA Court) ने बुधवार को यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर (Rana Kapoor) को कथित तौर पर 300 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) मामले में जमानत दे दी है। हालांकि राणा कपूर सीबीआई (CBI) और ईडी (ED) द्वारा दर्ज किए गए अन्य मामलों में फिलहाल जेल (Jail) में ही बंद रहने की संभावना है।

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यस बैंक लिमिटेड के पूर्व प्रबंध निदेशक राणा कपूर के खिलाफ अवंता समूह के प्रमोटर गौतम थापर को ऋण के बदले 307 करोड़ रुपये की अवैध संतुष्टि प्राप्त करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज किया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, ईडी ने आरोप लगाया है था कि, यस बैंक से गौतम थापर की कंपनी को 1900 करोड़ रुपये के ऋण की सुविधा के लिए कपूर को 300 करोड़ रुपये की रिश्वत दी गई थी।

    विशेष PMLA अदालत द्वारा जमानत आदेश के बावजूद, राणा कपूर के अपने खिलाफ धन शोधन के अन्य मामलों में हिरासत में रहने की संभावना है।बता दें कि, ईडी ने राणा कपूर और उनकी पत्नी बिंदु के अलावा अवंता समूह के प्रमोटर गौतम थापर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। केंद्रीय एजेंसी ने बैंक को करीब 466.51 करोड़ रुपये का नुकसान होने का अनुमान लगाया था।