Representational Photo
Representational Photo

    Loading

    नोएडा: नोएडा में एक महिला को विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर लोगों से पैसे ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) साद मियां खान ने बताया कि महिला को थाना सेक्टर 63 पुलिस ने गिरफ्तार किया। उसके पास से 30 भारतीय व 11 बांग्लादेशी पासपोर्ट, एक लैपटॉप, 17 मुहर, वीजा की 35 रसीद और 1,60,000 रुपये नगद बरामद हुए हैं।

    खान ने बताया कि करनाल के एक व्यक्ति ने कुछ दिन पहले सेक्टर-63 के थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि विदेश भेजने के नाम पर प्रांजली और कुछ अन्य लोगों ने उससे डेढ़ लाख रुपये लिए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर प्रांजली को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि ये लोग सोशल मीडिया मंचों के जरिए विज्ञापन देकर, ग्रामीण क्षेत्रों में पोस्टर लगाकर लोगों को आकर्षित करते थे और विदेश भेजने के नाम पर बेरोजगार लोगों से पैसे ठगते थे।

    खान ने बताया कि आरोपी विदेश भेजने के नाम पर लोगों से एक से दो लाख रुपये तक लेते थे। 50 से अधिक लोगों को ऐसे ठगे जाने की बात सामने आई है। इस काम के लिए उन्होंने कई एजेंट भी रखे थे, जिन्हें ठगी की राशि का 25 प्रतिशत हिस्सा दिया जाता था। पुलिस गिरोह के बाकी सदस्यों की तलाश कर रही है। (एजेंसी)