Aam Aadmi Party releases a list, Punjab
File Photo

    Loading

    चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने तीन नाम वाली दसवीं सूची जारी कर दी है। रविवार को जारी की गई सूची के अनुसार, फगवाड़ा से जोगिंदर सिंह मान, लुधियाना पश्चिम से गुरप्रीत सिंह गोगी और पटियाला शहर से अजित पाल कोहली आप के उम्मीदवार होंगे। ज्ञात कि, पिछले दिनों गोगी ने कांग्रेस छोड़ आप में शामिल हुए हैं। 

    आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा के 117 सदस्यीय विधान सभा के चुनाव के लिए अब तक 112 उम्मीदवारों की घोषणा की है, जहां 14 फरवरी को एक चरण में मतदान होगा।

    अमरिंदर सिंह के सामने कोहली 

    पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह के सामने आप ने अजित पाल कोहली को उतारा है। पटियाला कैप्टन का गढ़ रहा है। 2017 के चुनाव में अमरिंदर सिंह यहां से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। वहीं कैप्टन की बीवी यहां से लोकसभा सांसद हैं। 

    पंजाब में त्रिकोणीय मुकाबला

    पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी, शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला होने की उम्मीद है। वहीं नए खिलाड़ियों के आने से यह बहुकोणीय मुकाबला बन गया है। हालांकि, अभी तक जितने भी एग्जिट पोल आएं हैं उसमें आप और कांग्रेस के बीच सत्ता को लेकर सीधा मुकाबला दिखाई दे रहा है।