Nitish Kumar and Tejashwi Yadav

    Loading

    पटना: सरकार का दावा पेश करने के बाद तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के साथ संयुक्त प्रेस वार्ता में नीतीश कुमार (Nitish Kumar ) ने कहा कि, हमारे पास सात पार्टियों का समर्थन है। इसमें 164 विधायक शामिल हैं। हम लोग मिलकर काम करेंगे और बिहार को आगे बढ़ाने का काम करेंगे। आरसीपी सिंह का नाम लिए बिना नीतीश कुमार ने बीजेपी पर निशाना साधा। 

    इस प्रेस वार्ता में राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, ‘हिंदी पट्टी के उस पार, भाजपा का कोई गठबंधन सहयोगी नहीं है, इतिहास बताता है कि भाजपा उन दलों को नष्ट कर देती है जिनके साथ वह गठबंधन करती है। हमने देखा कि पंजाब और महाराष्ट्र में हो रहा है।’

    वे क्षेत्रीय दलों को खत्म कर देंगे

    वहीं , तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि, ‘जेपी नड्डा ने कहा कि वे क्षेत्रीय दलों को खत्म कर देंगे। बीजेपी सिर्फ लोगों को डराना और खरीदना जानती है।  हम सभी चाहते थे कि बिहार में बीजेपी का एजेंडा लागू न हो, हम सभी जानते हैं कि लालू जी ने रोका आडवाणी जी का ‘रथ’, हम किसी भी कीमत पर नहीं झुकेंगे।

    नीतीश कुमार ने निडर होकर निर्णय लिया

    आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि जनता विकल्प चाहती है। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला, प्रधानमंत्री के सामने इसकी मांग की थी।  देश में बेतहाशा महंगाई और बेरोजगारी है।  हमें देश के संविधान को बचाना है। तेजस्वी ने आरोप लगाया कि देश के माहौल को खराब किया जा रहा है। नीतीश कुमार ने निडर होकर निर्णय लिया है। बीजेपी के एजेंडे को बिहार में लागू नहीं होने देना है। 

    नीतीश कुमार ने इस्तीफा दिया

    बिहार के राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद नीतीश कुमार ने मीडियाकर्मियों से बात की। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, नीतीश कुमार ने कहा, “सभी सांसद और विधायक इस बात पर सहमत हुए कि हमें एनडीए छोड़ देना चाहिए। इसके बाद मैंने बिहार के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया।” “दोनों सदनों के सांसदों, विधायकों और एमएलसी के साथ आज सभी बैठकें हुईं। सभी की इच्छा थी कि हम एनडीए छोड़ दें। इसलिए सभी की इच्छा के अनुसार, हमने इसे स्वीकार कर लिया और मुख्यमंत्री पद का इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है।