Representative Image
Representative Image

    Loading

    नई दिल्ली: कई बार दुनिया में ऐसा कुछ होता है, जिस पर हम यकीन नहीं कर पाते जो विज्ञान के परे होता है। ऐसा ही एक मामला इन दिनों न सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आपके भी होश उड़ जायेगे। जी हां अब तक आपने तीन पेअर वाला बच्चा या फिर तीन आंख वाला बच्चे के बारे में सुना होगा लेकिन क्या अपने बच्चे के पेट में बच्चे वाली खबर कही सुनी है? जी नहीं ना? आज हम आपको हैरान कर देने वाली बताने जा रहे है।  दरअसल बिहार में एक अजीबोगरीब मामला सामने आ रहा है। इस खबर को लेकर बताया जा रहा है  कि यहां 40 दिन के बच्चे के पेट में एक बच्चा पल रहा था। डॉक्टर्स भी इस मामले को देख दंग रह गए। आइए जानते है क्या है पूरी खबर.. 

    40 दिन का बच्चा और उसके पेट में दूसरा बच्चा

    बता दें कि यह अजीब घटना हर किसी को चौंका रही है. बिहार के मोतिहारी में एक मां ने अपने नवजात को जन्म दिया और बच्चा 40 दिन का भी नहीं हुआ कि होश उड़ा देने वाला सच सामने आया। मोतिहारी के रहमानिया मेडिकल सेंटर में इस बच्चे का मामला सामने आया  था। जहां घरवाले बच्चे का पेट फुला होने की शिकायत लेकर पहुंचे थे।

    बच्चे को टॉयलेट पास करने में भी परेशानी आ रही थी। डॉक्टर्स ने इसकी जांच की तो हक्के- बक्के रह गए। सीटी स्कैन से सच सामने आया जिसमें खुलासा हुआ कि बच्चे के पेट में दूसरा बच्चा पल रहा है। यह सुन कर लोगों में सनसनी मची हुई है। 

    सच सामने आते ही… 

    आपको बता दें कि जाई ही बच्चे के पेट में बच्चे वाली बात सामने आयी तो डॉक्टर्स ने बच्चे के पेट से दूसरे बच्चे को सर्जरी कर अलग कर दिया है। भ्रूण को अलग करने के बाद अब बच्चे की जान खतरे से बाहर है। बता दें कि बच्चा अब स्वस्थ है। हमानिया मेडिकल सेंटर के डॉक्टर ओमर तबरेज ने बताया कि मेडिकल टर्म में इस सिचुएशन को फिटू के नाम से जाना जाता है। यह एक रेयर केस है जो 5 लाख में से 1 बच्चे में पाया जाता है। बता दें कि अब यह बच्चा ठीक है।